• Home
  • Chhattisgarh News
  • Sakti News
  • जन्म से मृत्यु तक हम सब कानून से बंधे होते हैं : मजिस्ट्रेट कश्यप
--Advertisement--

जन्म से मृत्यु तक हम सब कानून से बंधे होते हैं : मजिस्ट्रेट कश्यप

तालुका विधिक सेवा समिति द्वारा ग्राम हरेठी में विधिक एवं जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि...

Danik Bhaskar | Mar 28, 2018, 05:30 AM IST
तालुका विधिक सेवा समिति द्वारा ग्राम हरेठी में विधिक एवं जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि न्यायिक मजिस्ट्रेट अगम कुमार कश्यप थे। उन्होंने कहा कि कानून का ज्ञान होगा तो आपके अधिकार सुरक्षित रहेंगे। न्याय से कोई वंचित न हो। जन्म से मृत्यु तक हम सब कानून से बंधे होते हैं ।

ज्ञात हो, अज्ञात हो कानून तो सबके लिए माना जाता है और सबके लिये समान कानून है। उन्होंने कहा कि कोई सामान लेते समय दुकानदार से पक्का बिल जरूर ले। अधिवक्ता गिरधर जायसवाल ने कहा कि विधिक प्राधिकरण ने सभी व्यवहार न्यायालय परिसर में निःशुल्क सलाह सेवा केन्द्र की स्थापना की है। कार्य अवधि में कभी भी जाकर किसी कानून सलाह लिया जा सकता है । इस असवर पर ग्राम के उप सरपंच बुधराम, विरेन्द्र जायसवाल, सीताराम, छबिलाल जायसवाल, जितेन्द्र राठौर सहित ग्रामीण एवं सक्ती थाना से स्टाफ मौजूद था। कार्यक्रम का संचालन अधिवक्ता गिरधर जायसवाल ने किया।

नाम ट्रांसफर नहीं होते तक दुर्घटना के लिए वाहन स्वामी ही रहता है जिम्मेदार

राकेश रोशन महंत ने कहा कि बिना वैध लाइसेंस के बाइक चलाना नहीं चाहिए। सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा नहीं करना चाहिए । सुधीर सिंह बनाफर ने कहा कि बाइक चलाते समय मोटरयान अधिनियम का पालन करना जरूरी है । लिखा-पढ़ी से वाहन नहीं खरीदी पर जब तक नाम परिवर्तन नहीं होता, कोई घटना के लिए पंजीकृत स्वामी ही जिम्मेदार होता है।