--Advertisement--

पकड़ने आए वृद्ध पर भालू ने किया हमला

भास्कर न्यूज | मालखरौदा- सक्ती सक्ती- खरसिया के जंगलों से भटक कर आए भालू ने उसे पकड़ने की कोशिश करने वाले वृद्ध पर...

Danik Bhaskar | Mar 17, 2018, 06:00 AM IST
भास्कर न्यूज | मालखरौदा- सक्ती

सक्ती- खरसिया के जंगलों से भटक कर आए भालू ने उसे पकड़ने की कोशिश करने वाले वृद्ध पर हमला कर दिया। जिससे वृद्ध घायल हो गया। भालू के हमला की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। बिलासपुर से रेस्क्यू टीम बुलाई गई। बड़ी मशक्कत के बाद टीम ने भालू को बेहोश कर पकड़ा | शेष पेज 18





सक्ती व बाराद्वार क्षेत्र में भालू द्वारा ग्रामीणों पर हमला करने की घटनाएं लगातार हो रही है। करीब सप्ताह भर पहले बाराद्वार क्षेत्र में एक भालू को पकड़ा गया था। शुक्रवार को मालखरौदा के राजापारा बस्ती में एक भालू तालाब किनारे ग्रामीणों को दिखाई दिया। बताया जाता है कि भालू को कमजोर समझ कर गांव का साहेब लाल कुर्रे उसे पकड़ने की कोशिश करने लगा,जिससे भालू ने उस पर हमला कर दिया। भालू के हमले से साहेब लाल गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया। दूसरी ओर गांव में भालू घुसने की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी गई। मौके पर सक्ती रेंज के वन कर्मचारी पहुंचे और बिलासपुर से रेस्क्यू टीम को भी बुलाया गया। दोपहर बाद बिलासपुर से टीम पहुंची तो भालू को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया। टीम ने भालू को पहले बेहोश किया इसके बाद उसे पकड़ कर पिंजरे में भरा गया। बाद में टीम उसे अपने साथ बिलासपुर ले गई।

भूख और प्यास के कारण ग्रुप से भटका

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भालू भूख और प्यास के कारण अपने ग्रुप से भटक गया और गांव की ओर आ गया। भालू उम्रदराज होने के कारण थोड़ा कमजोर हो गया था तालाब के किनारे बांस की झाड़ी होने के कारण वह वहां खाना की तलाश में भटक रहा था।