--Advertisement--

15 दिनों में बिगड़ा मोबाइल ...

15 दिनों में बिगड़ा मोबाइल ... नया मोबाइल नहीं देने की स्थिति में उपभोक्ता को कंपनी मोबाइल की कीमत 6990 रुपए लौटाने का...

Danik Bhaskar | Apr 12, 2018, 02:55 AM IST
15 दिनों में बिगड़ा मोबाइल ...

नया मोबाइल नहीं देने की स्थिति में उपभोक्ता को कंपनी मोबाइल की कीमत 6990 रुपए लौटाने का आदेश दिया। साथ ही उपभोक्ता फोरम द्वारा जयकुमार को मानसिक क्षतिपूर्ति के लिए 5 हजार रुपए तथा परिवाद व्यय स्वरूप 3 हजार रुपए एक माह के भीतर देने का आदेश दिया है।

जिनके खिलाफ जांच करनी...

बुधवार की जांच तकनीकी अधिकारी को करनी थी, लेकिन स्कूल के प्रधान पाठकों को पहले से ही टाइप किया हुआ पत्र भेजा गया था जिसमें यह पूछा गया था कि उनके स्कूल में बिजली फिटिंग का काम हुआ है या नहीं। सूत्रों के अनुसार दबाव में प्रधान पाठकों ने लिख कर भी दे दिया है कि काम हो गया है।

आदेश तकनीकी अधिकारी से जांच कराने का पहुंचे उपसंचालक - इस मामले की फिर से तकनीकी अधिकारियों से जांच की मांग की गई थी। राजीव गांधी शिक्षा मिशन के राज्य कार्यालय में तकनीकी अधिकारी नहीं होने के कारण डीपीओ को पत्र भेज कर तकनीकी अधिकारी से जांच कराने कहा था, लेकिन डीपीआई ने गैरतकनीकी अधिकारी उप संचालक शिक्षा जेपी रथ को जांच अधिकारी बना दिया। वे जांच करने के लिए बुधवार को सक्ती पहुंचे।