• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Saraipali
  • मलेशिया व इंडोनेशिया में होने वाले अंतरराष्ट्रीय यूथ बॉल बैडमिंटन के लिए प्रभात का चयन
--Advertisement--

मलेशिया व इंडोनेशिया में होने वाले अंतरराष्ट्रीय यूथ बॉल बैडमिंटन के लिए प्रभात का चयन

Saraipali News - अंतरराष्ट्रीय यूथ बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए रोहिना के प्रभात पिता केशव सेठ का चयन हुआ है। वेे मलेशिया व...

Dainik Bhaskar

Mar 13, 2018, 03:15 AM IST
मलेशिया व इंडोनेशिया में होने वाले अंतरराष्ट्रीय यूथ बॉल बैडमिंटन के लिए प्रभात का चयन
अंतरराष्ट्रीय यूथ बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए रोहिना के प्रभात पिता केशव सेठ का चयन हुआ है। वेे मलेशिया व इंडोनेशिया में 16 से 22 मार्च तक आयोजित प्रतियोगिता मे हिस्सा लेंगे। यह पहला अवसर है जब फुलझर क्षेत्र का कोई खिलाड़ी बाल बैडमिंटन प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहा है।

इस प्रतियोगिता के लिए देश से 16 खिलाड़योंं का चयन हुआ है। जिसमे छत्तीसगढ़ से प्रभात के अलावा अविनाश चौहान का भी चयन हुआ है। युवा आजाद समिति रोहिना व ग्रामीणों ने उन्हें मलेशिया, इंडोनेशिया के लिए रवाना किया। खिलाड़ी प्रभात सेठ ने बताया कि 16 से 22 मार्च तक दोनों देशों के मध्य पांच मैच खेले जाएंगे। जिसमें युगल व मिश्रित युगल के मैच होंगे। यह ज्ञातव्य हो कि भारतीय बाल बैडमिंटन महासंघ द्वारा भारतीय टीम के लिए 13 बालक व 13 बालिका खिलाडिय़ों का चयन दिल्ली में आयोजित ट्रायल प्रतियोगिता व राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर किया गया है।

भारतीय टीम में छत्तीसगढ़ से बालिका वर्ग में काजल सिंह का चयन हुआ है। उनके कोच रहे जिला बाल बैडमिंटन संघ के सचिव अंकित लूनिया के मार्गदर्शन में उनके खेल में और भी निखार आया है।

प्रभात सेठ 13 बार राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिता में भाग लेकर छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। मलेशिया जाने से पूर्व प्रभात सेठ को कोच अंकित लूनिया, ग्राम पंचायत रोहिना सरपंच सुरेंद्र सेठ, क्षेत्रीय खेल विकास समिति अध्यक्ष ध्रुव मलिक, जिला कबड्डी संघ के अध्यक्ष अनंत सिंह नेताम, कबड्डी के राष्ट्रीय अंपायर अक्षय सिदार, हेमंत बारीक, मुकेश साहू, जयकृष्ण चौधरी, अध्यक्ष क्षमानिधि साहू, सचिव कमलेश साहू आदि ग्रामीणों ने बधाई दी है।

प्रभात सेठ

X
मलेशिया व इंडोनेशिया में होने वाले अंतरराष्ट्रीय यूथ बॉल बैडमिंटन के लिए प्रभात का चयन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..