Hindi News »Chhatisgarh »Saraipali» कब्जा हटाओ स्वच्छता लाओ अभियान शुरू, सराईपाली मोड़ पर चौक तोड़ा

कब्जा हटाओ स्वच्छता लाओ अभियान शुरू, सराईपाली मोड़ पर चौक तोड़ा

नगर पालिका ने नगर के मुख्य मार्ग पर कब्जा हटाओ और स्वच्छता लाओ अभियान शुरू किया है। रविवार को महलपारा शीतला मंदिर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 08, 2018, 03:25 AM IST

नगर पालिका ने नगर के मुख्य मार्ग पर कब्जा हटाओ और स्वच्छता लाओ अभियान शुरू किया है। रविवार को महलपारा शीतला मंदिर से अभियान की शुरूआत की गई। तहसीलदार ललिता भगत के साथ नगर पालिका के अधिकारी कृपाराम और अन्य कर्मचारियों ने सड़क की ओर पड़े मलबों और निर्माण सामग्रियों को हटाया और जब्त किया। सड़क के बीच से 55 फीट की सीमा रेखा तय की गई है। साथ ही लोगों को अपने बढ़ाए हुए शेड और सड़क किनारे रखे सामानों को हटाने के लिए नोटिस भी दी गई है।

अभियान में शामिल चौधरी ने बताया कि महल पेट्रोल पंप के आसपास मलबा जब्त किया गया। बस्ती सराईपाली मोड़ पर कई साल पहले नगर पालिका द्वारा बनाए गए चौक को तोड़ा गया। साथ ही सीमा पर लगे अनेक बोर्डों को हटाया गया।

बिजली खंभों के चलते हो रही दुर्घटनाएं: बहुत से जगह पर बिजली के खंभे सड़क से 3-4 फीट की दूरी पर ही लगे हैं जिससे कई बार चौड़े वाहन आने पर टकराने की स्थिति बनती है। हर दो साल में अभियान चलता है उसके बाद स्थिति जस की तस हो जाती है। ज्यादातर जगह पर बिजली के खंभे ही मुख्य अवरोधक बने हुए हैं। हालांकि 2016 में नगर के बिजली खंभों व लाइनों का नवीनीकरण किए जाने की बात तत्कालीन विद्युत अधिकारी मूर्ति ने की थी, हालांकि इस पर कोई काम नहीं हुआ है।

दूसरी जगहों से भी हटाए जाएंगे कब्जे

नगर पालिका सीएमओ सुशील शर्मा का कहना है कि अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है जिसके लिए अग्रसेन चौक तक 55 फीट की सीमारेखा तय की गई है। उसके आगे की मार्किंग भी चलती रहेगी। लोगों ने अपना शेड हटाना आरंभ कर दिया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Saraipali News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: kbjaa htaao svchchhtaa laao abhiyaan shuru, sraaeepaali mod par chauk todaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Saraipali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×