Hindi News »Chhatisgarh »Saraipali» सरकारी अस्पताल में एक साल में 290 गर्भवतियों का कराया गया सामान्य प्रसव

सरकारी अस्पताल में एक साल में 290 गर्भवतियों का कराया गया सामान्य प्रसव

भास्कर न्यूज|लंबर (सराईपाली) लंबर सेक्टर के अंतर्गत एक साल मे 290 नार्मल डिलवरी कर स्वास्थ्य केन्द्र के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 03, 2018, 03:35 AM IST

भास्कर न्यूज|लंबर (सराईपाली)

लंबर सेक्टर के अंतर्गत एक साल मे 290 नार्मल डिलवरी कर स्वास्थ्य केन्द्र के कार्यकर्ताओं ने जनता के बीच अपना विश्वास कायम किया है। स्वास्थ्य केंद्र 147 व उपस्वास्थ्य केंद्रों में 143 गर्भवतियों का सामान्य प्रसव कराया नार्मल डिलवरी कराई जा चुकी है। इस स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत 38 ग्राम आते है और उपस्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ स्वास्थ्य कार्यकर्ता संगीता के पास 6 ग्रामों के अलावा अन्य ग्राम के भी और दूसरे जिले, ब्लाक के भी कुछ मरीज प्रसव से संबंधित मामलों को लेकर उनके पास आते है।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य केंद्र के रहते हुए भी उपस्वास्थ्य केंद्र में लोगों का विश्वास अधिक है इस सेक्टर अंतर्गत लंबर, माधोपाली, डोंगरीपाली, झालपाली, भौंरादादर, छिर्राबाहरा, इसके अलावा बिंछिया, दुलारपाली, कोटेमदरहा, गाताडीह, मनपसार के भी ग्रामीण यहां आते हैं। साथ ही सराईपाली ब्लॉक व बिलाईगढ़ ब्लॉक के भी लोग प्रसव कराने के गर्भवतियों को यहां लाते है। उपस्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत नर्स संगीता के साथ स्वास्थ्य कार्यकर्ता एएनएम सागर, एनएम उषा पटेल, दुर्गा जगत के द्वारा प्रसव कराया जाता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Saraipali News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: सरकारी अस्पताल में एक साल में 290 गर्भवतियों का कराया गया सामान्य प्रसव
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Saraipali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×