Home | Chhatisgarh | Saraipali | विधायक की निष्क्रियता को लेकर युवाओं ने चलाया भाजपा को वोट न देने का अभियान

विधायक की निष्क्रियता को लेकर युवाओं ने चलाया भाजपा को वोट न देने का अभियान

विधायक के गोद ग्राम भंवरपुर में 1 वर्ष में कुछ भी काम न होने से अब ग्रामीणों में आक्रोश पनपने लगा है। कुछ युवाओं ने...

Bhaskar News Network| Last Modified - Feb 27, 2018, 03:50 AM IST

विधायक की निष्क्रियता को लेकर युवाओं ने चलाया भाजपा को वोट न देने का अभियान
विधायक की निष्क्रियता को लेकर युवाओं ने चलाया भाजपा को वोट न देने का अभियान
विधायक के गोद ग्राम भंवरपुर में 1 वर्ष में कुछ भी काम न होने से अब ग्रामीणों में आक्रोश पनपने लगा है। कुछ युवाओं ने तो भाजपा को वोट न देने हस्ताक्षर अभियान ही चला दिया है। ग्राम बलौदा में के बाद मार्च 2017 में विधायक रामलाल चौहान ने भंवरपुर को गोद लिया।

गोद लेने से क्षेत्र के लोगों को उम्मीद होने लगी कि कुछ विकास के काम होंगे मगर उन्होंने जिन कामों की घोषणा की थी वे भी घोषणा ही बन कर रह गए हैं। 2 दो वर्ष पूर्व जब कन्याशाला भवन का उद्घाटन हुआ तो विधायक ने वहां शौचालय के लिए 60 हजार रुपए घोषणा की थी मगर आज तक शौचालय नहीं बना है।

विधायक निधि की घोषणा के बाद भी काम नहीं: भंवरपुर के लिए विधायक निधि से घोषणा कर कुछ भी विकास कार्य नहीं हुआ है। ग्रामीण युवकों का कहना था कि भंवरपुर आस पास के गांव का सेंटर होने के कारण यहां बेहतर अस्पताल, 95 गांव चौकी के अंतर्गत होने के कारण यहां चौकी को थाना मे उन्नत करना, उप तहसील के लिए स्थाई रूप से कार्यालय बनाना, यहां शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल कन्या और बालक होने और उसमें दर्ज संख्या बेहतर होने के बाद भी भवन का विकास न होना, मिनी स्टेडियम की मांग पुरानी है जिस पर ध्यान न दिया जाना जैसी कुछ बाते है। जिस पर विधायक की तरफ से युवाओं का आक्रोश तब फूट पड़ा बजट मे भंवरपुर के लिए कुछ भी नहीं था।

सराईपाली| युवाओं द्वारा अभियान चलाया जा रहा है।

शास. काॅलेज की स्थापना की मांग की जा रही है

आक्रोश व्याप्त है छात्र नेता विजय चौहान ने बताया कि भंवरपुर के आसपास साजापाली, लंबर, बिछिया, खोकसा, जमदरहा आदि कई उच्चतर विद्यालय हैं, जिसने हर साल सैकड़ों छात्र छात्राएं बारहवी उत्तीर्ण होकर निकलती हैं। इन गांवों से सराईपाली बसना की दूरी लगभग 40 किमी होने से अधिकांश छात्र छात्राएं उच्च शिक्षा से वंचित हो जाते हैं। यहां शासकीय कॉलेज के स्थापना की मांग की जा रही थी। युवाओं ने सरकार विरोधी तख्ती लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। कॉलेज न खुलने की स्थिति में भाजपा को वोट न देने की शपथ पत्र में हस्ताक्षर आंदोलन चलाया जा रहा है।

बजट में क्षेत्र के विकास के लिए कुछ भी नहीं मिला

यूथ यूनियन अध्यक्ष नीलमणी सिदार ने बताया लोकसुराज अभियान मे तीन बार यह बात रखी गई है। हस्ताक्षर अभियान के लिए गोविंदराम सिदार, भारत सिदार, होरीलाल चौहान, होलसींह चौहान, कृष्णकांत निषाद, धनेश सिदार, मन्नुलाल सिदार, प्रदीप चौहान, योगेश सिदार, देवप्रकाश सिदार, ओमप्रकाश चौहान, दीपक सिदार, निर्मला चौहान तिजराम सिदार, अंजोरराम सिदार, केशव सिदार, गोपीचंद सिदार, भोजराम चौहान आदि सदस्यों शामिल थे। सरपंच कृष्ण कुमार पटेल ने कहा कि पिछले 1 वर्ष में राज्य शासन और विधायक निधि से कोई भी विकास कार्य नहीं हुआ है।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now