Hindi News »Chhatisgarh »Saraipali» पार्षदों ने झाड़ू लगाई, मिशन क्लीन इंडिया के नारे लगा बच्चों ने दिया सफाई का संदेश

पार्षदों ने झाड़ू लगाई, मिशन क्लीन इंडिया के नारे लगा बच्चों ने दिया सफाई का संदेश

शहर व ग्रामीण अंचल में शुक्रवार को विवेकानंद जयंती पर अनेक कार्यक्रम आयोजित हुए। भाजपा पार्षदों ने वार्डों में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 13, 2018, 06:45 AM IST

शहर व ग्रामीण अंचल में शुक्रवार को विवेकानंद जयंती पर अनेक कार्यक्रम आयोजित हुए। भाजपा पार्षदों ने वार्डों में स्वच्छता अभियान के तहत घर-घर जाकर संपर्क कर सफाई की। पार्षद लक्ष्मी विजय वैष्णव ने वार्ड-12, वार्ड-6 में दीपक राठी, वार्ड-1 में ईश्वर यदु व महामंत्री सौरभ जैन, वार्ड-3 में गेंदी सेन सहित सभी वार्डो में कार्यकर्ता, महिला मोर्चा का सहयोग मिला।

वहीं जयंती अवसर पर स्वच्छ भारत को लेकर पूरे शहर में अपने-अपने क्षेत्र में क्लीन इंडिया का नारा लगाते हुए रैली निकाली, जिसमें निजी व सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राएं शामिल थे। नगर के नेवरा सुभाष चौक, सिंधी कैंप, तिल्दा बस्ती, सासाहोली अटल आवास सहित सभी 22 वार्डों में रैली निकाल छात्रों ने स्वच्छता का संदेश दिया।

सुबह 10 बजे बद्रीनारायण बगड़ीया हाईस्कूल नेवरा में मुख्य तिथि सांसद प्रतिनिधि अनिल अग्रवाल, नंदनी खिचरीया, अनुराधा वर्मा, हाजी मुश्ताक खान की उपस्थिति में जयंती मनाई गई। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि ने स्वामी विवेकानंद की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विवेकानंद बड़े सपने देखने वाले थे। उन्होंने एक ऐसे समाज की कल्पना की थी, जिसमें धर्म या जाति के आधार पर मनुष्य-मनुष्य में कोई भेद न रहे। उन्होंने वेदांत के सिद्धांतों को इसी रूप में रखा है, अध्यात्मवाद बनाम भौतिकवाद के विवाद में पड़े बिना भी यह कहा जा सकता है कि समता के सिद्धांत का जो आधार स्वामी जी ने दिया, उससे सबल बौद्धिक आधार शायद ही कही ढूंढा जा सकता है। विवेकानंद जी के व्याख्यान दुनिया भर में प्रसिद्ध है। उन्हें युवकों से बड़ी आशाएं थी।

वहीं नगर पालिका ने स्वच्छता अभियान के तहत जयंती समारोह पर स्वच्छ भारत सर्वेक्षण पर शहर के विभिन्न वार्डों में महिला स्व सहायता समूह व नागरिकों के सहयोग से सफाई के साथ साथ जन जागरण अभियान के अन्तर्गत लोगो को जागरूक करने अभियान चलाया।

तिल्दा नेवरा. स्वच्छता रैली निकालती हुईं बीएनबी स्कूल की छात्राएं।

सशिमं के बच्चों ने भारत माता की झांकी के साथ रैली निकाली

कैलेंडर व किताबें बांटी, स्वामी जी के बताए रास्ते पर चलने की सीख दी

भाटापारा| स्वामी विवेकानंद जयंती पर ऑल उपभोक्ता संरक्षण संगठन ने रायपुर में वर्षगांठ मनाई। इस अवसर पर संगठन के सदस्यों ने कैलेंडर व पुस्तक बांटकर स्वामी जी के बताए मार्गों पर चलने का आह्वान किया। साथ ही कहा कि आज युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत स्वामी जी का जन्मदिन है, इसलिए स्कूलों और कॉलेजों के छात्र-छात्राओं को स्वामी जी के विचारों को अपने जीवन में उतारना चाहिए, समाज हित में काम करना और सकारात्मक सोच का वातावरण निर्माण कर अपने जीवन में अपनाना चाहिए, तभी मानव जीवन सफल होगा। कार्यक्रम में नितिन भंसाली, अरुण बंटी छाबड़ा, धर्मेश कोटक, अनिल जोतसिंघानी, हर्ष अग्रवाल, हरविंदर सिंह, ललित जोगनपुत्र, प्रकाश पुंज पाण्डेय आदि उपस्थित थे।

सरसीवां| सरस्वती शिशु मंदिर के बच्चों ने स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आकर्षक झांकी एवं रैली निकाली। प्राचार्य ने स्वामी जी की जीवन शैली पर प्रकाश डाला। बच्चों की आकर्षक झांकी सराईपाली चौक से होते हुए मारवाड़ी मोहल्ला, बाजार चौक, बस स्टैंड से सारंगढ़ रोड होते हुए वापस शिशु मंदिर पहुंची।

भैरवगढ़ में भी जयंती मनाई

वार्ड-3 की पार्षद गेंदी बाई सेन व निरंकारी फाउंडेशन ने भी विवेकानंद जयंती अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए। इसके अंतर्गत पहले जयंती मनाई गई व भारत स्वच्छ अभियान के तहत पूरे वार्ड-3 में झाड़ू लगाकर सफाई की गई। इस दौरान पार्षद व निरंकारी फाउंडेशन के सुंदरदास जेसवानी, राजेश दुम्बानी, रीतिराज पाल, श्याम धरमदास, सौरभ भागवानी अनमोल राजपाल, अनुज बधवा, विजय कुमार, दिलीप राजपाल, भावना निचवानी, पूजा भोजवानी, आशा खठवानी, त्रिवेनी वर्मा, प्रिया दुम्बानी, देवी भोजवानी, गीता दुम्बनी, अन्नू राजपाल, पोकी लालवानी, ज्योति राजपाल, महक जेठवानी मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Saraipali News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: paarsdon ne jhaadeu lagayi, mishn klin indiyaa ke naare lgaaa bachcho ne diyaa sfaaee ka sndesh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Saraipali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×