--Advertisement--

बोड़ेसरा में स्वयंसेवकों ने सीखे आसन, प्राणायाम

कृषक उच्चतर माध्यमिक शाला पाटसेन्द्री की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का सात दिवसीय शिविर बोड़ेसरा में लगा। शिविर का...

Danik Bhaskar | Jan 13, 2018, 06:45 AM IST
कृषक उच्चतर माध्यमिक शाला पाटसेन्द्री की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का सात दिवसीय शिविर बोड़ेसरा में लगा। शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि लक्ष्मीधर पटेल ने किया और अध्यक्षता मकरध्वज साव ने की। प्राचार्य ओपी चौधरी ने छात्र को अनुशासित और ईमानदारी से काम करने की समझाइश दी।

शिविर के दौरान योग प्रशिक्षक सुभाष साव के द्वारा आसन और प्राणायाम सिखाए गए। आईटीआई प्राचार्य लक्ष्मीनारायण पटेल ने छात्रों को सशक्त नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया। प्राथमिक शाला बोड़ेसरा के प्रधान पाठक कैलाश बंछोर ने कार्यकुशलता के बारे में बताया। कलाकार मेदिनीकुमार वैष्णव और उनके साथियों ने बौद्धिक चर्चा में संगीत के साथ युग पुरुष विवेकानंद के जीवन चरित्र के बारे में बताया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा नागरिकों और छात्रों की जांच व निशुल्क दवाई वितरण किया गया। छात्रों ने प्रायोजित कार्य के तहत गली की सफाई व पौधरोपण किया।

सीखा अनुशासन

बोड़ेसरा में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया

सराईपाली. सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान मौजूद विधायक रामलाल चौहान।

कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों ने बढ़ाया युवाओं का उत्साह

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक रामलाल चौहान ने किया। चौहान ने छात्रों की कार्यकुशलता व शिविर अवधि में किए गए कार्यों की सराहना की। कार्यक्रम में जनपद सदस्य सभापति महिला एवं बाल विकास, विशिष्ट अतिथि वीरेंद्र बहादुर कॉलेज के प्राचार्य और रासेयो जिला संगठक डॉ एएल पटेल, जनपद सदस्य नरेश पटेल, सेवानिवृत प्राचार्य केआर पटेल, फुलझर सेवा समिति मंत्री सत्यप्रकाश सतपथी,शाला विकास समिति अध्यक्ष कृपासिंधु पटेल, कार्यक्रम अधिकारी सोमेश्वर पटेल, सहायक गुणसागर पटेल सहित आदि ग्रामवासी उपस्थित थे।