सराईपाली

--Advertisement--

करमा, सुआ नृत्य, देशभक्ति गीतों पर झूमे छात्र-छात्राएं

उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बड़ेसाजापाली में वार्षिकोत्सव मनाया गया। इस दौरान हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत...

Danik Bhaskar

Jan 24, 2018, 07:15 PM IST
उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बड़ेसाजापाली में वार्षिकोत्सव मनाया गया। इस दौरान हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत करमा, सुआ, देशभक्ति नृत्य प्रस्तुत किया। अंत में वर्ष भर की गतिविधियों का पुरस्कार वितरण किया गया। जिसमें सुंदरम दल को जनरल चैम्पियनशिप का खिताब मिला।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश मानवेंद्र सिंह थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में दुलारपाली प्राचार्य प्रेमानंद भोई, गायत्री शक्ति पीठ के कन्हैयालाल पटेल, समन्वयक पूर्णानंद मिश्रा थे। प्रेमानंद भोई द्वारा चित्र चार्ट द्वारा सरस उद्बोधन दिया गया। सरला कोसरिया ने बालिकाओं को कठिनाइयों का सामना करते हुए उच्च शिक्षा प्राप्त करने एवं शराबियों के यहां विवाह का विरोध करने का साहस जुटाने का आह्वान किया। मानवेन्द्र सिंह ने कानून की बारीकियों को समझाया एवं 18 वर्ष के नीचे बालक बालिकाओं को सावधान रहने को कहा।

उन्होंने विद्यार्थियों से प्रश्न पूछा जिसका बेबाकी से बच्चों ने जवाब दिया। कन्हैयालाल पटेल ने विद्यार्थियों को अच्छे नागरिक बनने, चारित्रिक रूप से सुदृढ़ रहने एवं जिज्ञासु बनने की सलाह दी। द्वितीय सत्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत करमा, सुआ, देशभक्ति नृत्य प्रस्तुत किया। अंत में वर्ष भर की गतिविधियों का पुरस्कार वितरण किया गया। जिसमें सुंदरम दल को जनरल चैम्पियनशिप का खिताब मिला। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त व्याख्याता, नागरिकगण, शाला प्रबंध समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

वार्षिकोत्सव

सराईपाली के बड़ेसाजापाली में हुए कार्यक्रम में सुंदरम दल को चैंपियन का खिताब मिला

सराईपाली| सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए छात्र छात्राएं।

Click to listen..