Home | Chhatisgarh | Saraipali | विकास रथ को ब्रेक न लगे, हटाए जा रहे ब्रेकर

विकास रथ को ब्रेक न लगे, हटाए जा रहे ब्रेकर

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह विकास रथ के साथ 26 मई को सराईपाली पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री सरसीवां से 40 किलोमीटर की दूरी कर...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 18, 2018, 02:30 AM IST

विकास रथ को ब्रेक न लगे, हटाए जा रहे ब्रेकर
विकास रथ को ब्रेक न लगे, हटाए जा रहे ब्रेकर
मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह विकास रथ के साथ 26 मई को सराईपाली पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री सरसीवां से 40 किलोमीटर की दूरी कर सराईपाली पहुंचेंगे। इस दौरान उन्हें 40 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ेगा। सफर के दौरान मुख्यमंत्री के विकास रथ को ब्रेक लगाना न पड़े, इसलिए इस सड़क से 43 ब्रेकर हटाए जा रहे हैं। क्योंकि सरसीवां से सराईपाली तक 40 किलोमीटर में कुल 43 ब्रेकर बने हुए हैं। इन ब्रेकरों से तोड़कर इन दिनों सड़क बराबर करने का काम किया जा रहा है। दरअसल, ब्रेकर तोड़ने के साथ ही खराब हो चुकी इस रूट की सड़क को रिपेयर भी किया जा रहा है। यही कारण है कि क्षेत्र के ग्रामीणों में नाराजगी है। ग्रामीणों का कहना है कि इस सड़क में पहले गड्ढे ज्यादा थे, अब उससे ज्यादा ब्रेकर हो गए हैं, जिससे लाेग हलाकान हैं। जो ब्रेकर बनाए गए हैं, वो दुपहिया वाहन चालकों के लिए जानलेवा और चारपहिया वाहन चालकों के लिए कमर तोड़ हैं। बावजूद इसके कभी प्रशासन ने आम जनता के बारे में नहीं सोचा। अब, सीएम के विकास यात्रा को देखते हुए सारे नियम कायदों को ताक में रखकर ब्रेकर तोड़ने का काम किया जा रहा है।

चार घंटे लगते हैं 140 किमी के सफर में : सराईपाली से बिलासपुर 140 किलोमीटर की दूरी तय करने में साढ़े तीन से 4 घंटे का समय लगता है, जबकि बस में यह सफर करीब 6 घंटे का होता है। इसी तरह सराईपाली से रायपुर की दूरी 156 किलोमीटर है, लेकिन बस में केवल चार घंटे का समय लगता है।

सरसीवां में आमसभा के बाद सराईपाली पहुंचेगा विकास रथ, 40 किलोमीटर में 43 ब्रेकर

सरसीवां से सराईपाली सड़क ठीक की जा रही है।

सराईपाली से बिलासपुर की दूरी 140 किमी, ब्रेकर 128

स्थानीय लोगों की मानें तो सराईपाली से बिलासपुर जाने के लिए सरसीवां, शिवरीनारायण होते हुए 140 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है। लेकिन इस 140 किलोमीटर में 128 ब्रेकर बने हुए हैं। सराईपाली से सरसीवां की दूरी 40 किमी है, जिसमेें 43 ब्रेकर, सरसीवां से भटगांव की दूरी 12 किमी है, जिसमें 30 ब्रेकर, भटगांव से शिवरीनारायण 28 किमी, यहां 31 ब्रेकर बने हुए हैं।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now