Hindi News »Chhatisgarh »Saraipali» 20 लाख से जर्जर टाउन हाल की मरम्मत पर पार्षद ने उठाई आपत्ति

20 लाख से जर्जर टाउन हाल की मरम्मत पर पार्षद ने उठाई आपत्ति

नगर पालिका परिषद सराईपाली की सामान्य सभा की बैठक 11 जून को आहूत हुई, जिसमें झिलमिला टाउन हॉल का मुद्दा उठा। नेता...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 14, 2018, 03:05 AM IST

20 लाख से जर्जर टाउन हाल की मरम्मत पर पार्षद ने उठाई आपत्ति
नगर पालिका परिषद सराईपाली की सामान्य सभा की बैठक 11 जून को आहूत हुई, जिसमें झिलमिला टाउन हॉल का मुद्दा उठा। नेता प्रतिपक्ष हरदीप सिंह रैना ने टाउन हाल की मरम्मत के लिए स्वीकृत 20 लाख के टेंडर पर आपत्ति नोटशीट पर दर्ज करवाते हुए कहा कि जर्जर टाउनहाल की मरम्मत में खर्च करना पैसे को बर्बाद करना है। टाउनहाल कभी भी गिर सकता है, 5 साल में ही भवन के जर्जर हो जाने से निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। साथ ही मांग की कि तत्कालीन ठेकेदार और इंजीनियर के खिलाफ नगर पालिका प्रशासन कार्रवाई करे।

उन्होंने कहा कि नगरपालिका का 20 लाख जर्जर भवन में लगता है, निर्माण करने से पहले पालिका प्रशासन लिखित में यह आश्वासन दें कि आने वाले 5 सालों में टाउन हॉल में कोई भी घटना होती है या भवन गिर जाता है तो उसकी जवाबदार नगर पालिका प्रशास, वर्तमान अधिकारी के साथ-साथ पालिका सत्ता में बैठे हुए नेता जिम्मेदार होंगे। साथ ही रैना ने नगर पालिका अंतर्गत आने वाले सभी सड़कों में डामरीकरण मे हुए भ्रष्टाचार के मुद्दे को भी उठाया गया जिस पर सीएमओ खीर सागर नायक द्वारा आश्वासन दिया गया कि इंजीनियर से जवाब मांगा गया है जांच होगी और गलत पाए जाने पर कार्रवाई होगी।

वार्ड 9 के टाउन हॉल, सार्वजनिक शौचालय निर्माण कार्य विलंब का मुद्दा भी उठाया गया जिसमें जल्द कार्य शुरू किए जाने का आश्वासन दिया गया। नगर में सफाई व विद्युत व्यवस्था ठप होने का आरोप लगाया। नगर पालिका प्रशासन ने जोगी तालाब किनारे चौपाटी विकसित करने के लिए टेंडर आमंत्रित किया है जिस पर पार्षद रैना ने पहले जोगी तालाब में जलभराव को महत्व देने तथा तालाब जितना पटा है, उसे गहरीकरण की बात रखी। वार्ड एक अंबेडकर नगर के लिए पतेरापाली वार्ड होकर होकर जाने वाली सीसी रोड किनारे मुरूम फिलिंग की बात भी रखी गई, जिस पर अधिकारियों ने आश्वासन दिया।

जल्द सीसी रोड किनारे मुरूम फिलिंग की जाएगी। असंगठित कर्मकार को वितरण हेतु श्रम विभाग से आई साइकिल और सिलाई मशीन हितग्राहियों को वितरण ना कर सड़ा दिए जाने का मामला उठाया। उन्होंने चेतावनी दी कि इन मामलों पर जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो विपक्ष के सभी पार्षद आमरण अनशन पर बैठेंगे ।

जर्जर टाउन हाल की मरम्मत कराई गई, लेकिन टूट रहे कांच।

भवन की होगी जांच

नपा सीएमओ केएस नायक ने बताया कि परिषद की बैठक में नेता प्रतिपक्ष का प्रस्ताव आने के बाद तय हुआ कि पूरे भवन की जांच की जाएगी। उसके बाद निर्माण योग्य होने पर ही उस पर आगे कार्य किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Saraipali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×