• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Saraipali
  • लिमगांव में पीएम आवास बनाने से रोका, एसडीएम से कार्रवाई की मांग

लिमगांव में पीएम आवास बनाने से रोका, एसडीएम से कार्रवाई की मांग / लिमगांव में पीएम आवास बनाने से रोका, एसडीएम से कार्रवाई की मांग

Saraipali News - सराईपाली| लिमगांव के प्रेमलाल ने एसडीएम सराईपाली को ज्ञापन देकर उसे प्रधानमंत्री आवास निर्माण करने से रोकने वाले...

Bhaskar News Network

May 30, 2018, 03:30 AM IST
लिमगांव में पीएम आवास बनाने से रोका, एसडीएम से कार्रवाई की मांग
सराईपाली| लिमगांव के प्रेमलाल ने एसडीएम सराईपाली को ज्ञापन देकर उसे प्रधानमंत्री आवास निर्माण करने से रोकने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई की मांग की है। उसने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उसके नाम पर स्वीकृत होने के बाद वह पूर्व के पट्टे के मकान को तोड़कर नए सिरे से निर्माण कर रहा था, जिसमें पात्रता प्रमाण पत्र और पटवारी का नक्शा जारी किया गया है। लेकिन गांव का एक व्यक्ति दबंगई कर उसे गांव से भगाने और मकान बनाने से रोक रहा है। इसके चलते 8 माह से वह लेंटर का काम नहीं करा पा रहा है। प्रेमलाल ने पूरे मामले की जांच कर अनावश्यक रूप से परेशान करने वाले पर कार्रवाई करने की मांग की है।

पेंशनरों ने मुख्यमंत्री से सातवां वेतनमान लागू करने की मांग की

सराईपाली| छत्तीसगढ़ प्रगतिशील पेंशनर कल्याण संघ ने मुख्यमंत्री रमन सिंह को पत्र लिखकर मध्यप्रदेश की तर्ज पर छत्तीसगढ़ के पेंशनरों को भी सातवें वेतनमान का लाभ देने की मांग की है। संघ के जिलाध्यक्ष श्यामलाल चौधरी ने बताया कि मध्यप्रदेश सरकार ने 22 मई की कैबिनेट में 3 लाख पेंशनरों के लिए सातवां वेतनमान जनवरी 2016 से स्वीकृत किया है और अप्रैल 2018 से महंगाई भत्ता भी देने का प्रावधान किया है। चौधरी का कहना है कि राज्य के 1 लाख से ऊपर पेंशनरों को इसी तरह का लाभ दिया जाना चाहिए। मध्यप्रदेश और केंद्र में भाजपा शासन है और केंद्र द्वारा 1 वर्ष पूर्व ही सातवें वेतनमान का लाभ पेंशनरों को दिया जा चुका है। साथ ही मेडिकल भत्ता 1 हजार रुपए प्रतिमाह देने की मांग की गई है।

अब स्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों को भी मिलेगा स्मार्ट फोन

सराईपाली| छत्तीसगढ संचार क्रांति योजना 2017-18 के अंतर्गत बीए और बीएससी अंतिम वर्ष के छात्रों को भी स्मार्टफोन दिए जाएंगे। सभी नियमित छात्रों को 1 जून तक कॉलेज में उपस्थित होकर आवेदन फार्म भरना होगा। प्राचार्य डॉ. एएल पटेल और योजना प्रभारी डॉ. संध्या भोई ने बताया कि पूर्व में भरे गए आवेदन फार्म निरस्त कर दिए गए हैं। कॉलेज प्रशासन ने नए आवेदन फार्म उपलब्ध कराएं हैं। आवेदन के साथ आधार, बैंक खाते के पहले पन्ने की छायाप्रति जमा करनी होगी।

X
लिमगांव में पीएम आवास बनाने से रोका, एसडीएम से कार्रवाई की मांग
COMMENT