--Advertisement--

नगर में रोज बिक रहा 30 क्विंटल देसी आम

देसी आमों की नगर में खूब आवक हो रही है। कीमत कम होने के कारण इसकी बिक्री ज्यादा हो रही है। बीते 20 दिनों से लगातार नगर...

Danik Bhaskar | Jun 13, 2018, 03:30 AM IST
देसी आमों की नगर में खूब आवक हो रही है। कीमत कम होने के कारण इसकी बिक्री ज्यादा हो रही है। बीते 20 दिनों से लगातार नगर में देशी आम की बिक्री जा रही है। देखते ही देखते सुबह के 2-3 घंटों में 30 क्विंटल आम बिक रहा है।

ज्यादातर ये आम लोहराचट्टी, सोहेला ओडिशा और पदमपुर से सराईपाली के मध्य ओडिशा के गांव के साथ अंचल के भी कुछ लोग लेकर आते हैं। सुबह 6 बजे स्थानीय मंदिर स्कूल के सामने पसरा लगता है। हर किसान बोरा में 3 से 4 बोरी या प्लास्टिक के कैरेट में 3 से 4 कैरेट लेकर आता है जो कि 1 से डेढ़ क्विंटल होता है। कच्चा आम 30 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रहा है।

मांग बढ़ी

कीमत कम होने के कारण 20 दिनों से लगातार देसी आम की बिक्री जारी

सुबह 6 से 10 बजे तक ग्रामीण लगाते हैं पसरा

इस बार मई में आंधी तूफान आने से आशंका की जा रही थी कि आम की फसल प्रभावित होगी, अंचल के कुछ गांव में प्रभावित भी हुई, लेकिन ओडिशा सीमावर्ती गांव से रोज सुबह 5 से 6 बजे के बीच दो से तीन पिकअप वाहनों में लोग देशी आम बेचने पहुंच रहे हैं। पिकअप से जो आम आता है उसे स्थानीय सब्जी और आम विक्रेता खरीद लेते हैं और सुबह 6 से 10 बजे तक शहर के मध्य कई जगह पसरा लगाकर बेचते हैं। यहां सुबह लोगों की भीड़ देखी जा सकती है।

सराईपाली. मंदिर स्कूल के पास लगा आम विक्रेताओं का पसरा।