सरसींवा

  • Home
  • Chhattisgarh News
  • Sarsiwa
  • Sarsiwa - ग्रामीण बोले-शराबी करते हैं परेशान, बंद कराएं दुकानें
--Advertisement--

ग्रामीण बोले-शराबी करते हैं परेशान, बंद कराएं दुकानें

सरसींवा. ग्रामीणों ने थाना प्रभारी डीबी उईके को सौंपा ज्ञापन। भास्कर न्यूज | सरसींवा सरसींवा में संचालित देसी...

Danik Bhaskar

Sep 13, 2018, 02:50 AM IST
सरसींवा. ग्रामीणों ने थाना प्रभारी डीबी उईके को सौंपा ज्ञापन।

भास्कर न्यूज | सरसींवा

सरसींवा में संचालित देसी एवं अंग्रेजी मदिरा दुकान के सामने एवं आसपास खोले गए चखना सेंटर एवं शराबियों की आवाजाही से कटियानार मोहल्लेवासी खासे परेशान हैं। कटियानार निवासी माखनलाल, शिवकुमार, भागीरथी, भजोराम, कामेश्वर, देवराम, अमृतलाल, रोहित, मनोज आदि दर्जनों ग्रामीणों ने शिकायती पत्र थाना प्रभारी डीबी उईके को सौंपा कर चखना सेंटर को बंद करने की मांग की है।

वहीं कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को भेजे गए ज्ञापन में बताया कि सरसीवां में शराब दुकान को सड़क किनारे से हटाकर जब से कटियानार मोहल्ले में स्थानांतरित किया गया है। तब से मोहल्लेवासियों का जीना दूभर हो गया है। मोहल्ले वासियों का कहना है कि शराब दुकान के सामने एवं आसपास कुछ लोगों द्वारा चखना दुकान अवैध रूप से खोली गई है।

शराबी दुकान से शराब लाकर इसी चखना सेंट्रल से डिस्पोजल, गिलास, दोना पानी पाउच आदि खरीदकर उपयोग करने के पश्चात सड़क किनारे एवं आम रास्ते पर फेंक देते हैं। साथ ही शराबियों द्वारा वहीं शराब पीकर बोतल को आसपास के खेतों में फेंक दिए जाने से किसानों को अपने खेतों में काम करने से डर सता रहा है।

कई बार तो टूटे कांच से लोग जख्मी हो जाते हैं। आम रास्ते पर शराबियों का जमघट लगा रहता है। शराबियों द्वारा अश्लील गाली, गलौज मारपीट एवं विवाद किए जाने से मोहल्लेवासी परेशान हैं। खासकर छात्राओं एवं महिलाओं का इस मार्ग से होकर गुजरना मुश्किल हो गया है।

ग्राम सुराज में भी की जा चुकी है शिकायत

कटियानार मोहल्लेवासियों ने ग्राम सुराज अभियान के दौरान 24 अप्रैल 2017 को शासकीय शराब दुकान के पास अवैध चखना सेंटर को बंद करने की मांग की गई थी। यह बताया गया था कि 200 मीटर के दायरे में चखना सेंटर खोलना प्रतिबंधित है। दो सौ मीटर के भीतर ही चखना सेंटर खोलकर कर शराबियों को शराब पिलाने का काम किए जाने से मोहल्लेवासी परेशान हैं। परेशानी से तंग आकर पूरे मोहल्ले वालों ने एकजुट होकर थाना पहुंचकर एक ज्ञापन थाना प्रभारी को सौंपा है। इस संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि आवेदन मोहल्ले वासियों ने आवेदन दिया है जिस पर कार्यवाही की जाएगी।

Click to listen..