• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Simga
  • बिजली की आवाजाही से दिक्कत, पहले दिन सौ से अधिक स्मार्ट कार्ड बनाए
--Advertisement--

बिजली की आवाजाही से दिक्कत, पहले दिन सौ से अधिक स्मार्ट कार्ड बनाए

हिरमी/मोहरा| मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत ग्राम हिरमी के ग्राम पंचायत भवन स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए...

Dainik Bhaskar

Jul 27, 2018, 03:35 AM IST
हिरमी/मोहरा| मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत ग्राम हिरमी के ग्राम पंचायत भवन स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए दो दिवसीय शिविर आयोजित किया गया। पर बिजली की आंख मिचौली और असुविधा से शाम तक ग्रामीण परेशान होते रहे। पहले दिन में 100 से भी ज्यादा परिवारों का कार्ड बनाया गया।

गुरुवार को जनपद पंचायत सिमगा के आदेश पर स्थानीय ग्राम पंचायत भवन में नया स्मार्ट कार्ड बनाने दो दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। पहले दिन सूचना मिलने पर सुबह से ही पहुंचे ग्रामीणों को सूचीबद्ध और क्रमवार नहीं बुलाने से एंट्री व कार्ड बनवाने में लोगों को असुविधा होती रही। इसके कारण ग्रामीणों और बुजुर्गों में काफी रोष व्याप्त रहा।

ग्रामीणों ने कहा कि यदि शासन इस काम को घर-घर जाकर करती तो जल्दी हो जाता। वहीं वार्ड क्रमांक 9 के पंच द्वारिका साहू ने कहा कि यदि सूचीबद्ध या फिर वार्ड क्रमांक अनुसार लोगों को बुलाया जाता तो ग्रामीणों को हो रही समस्या से निजात मिल पाती। इस दौरान कई ग्रामीणों से विवाद तक की स्थिति पैदा हो गई थी और कई तो परेशान होकर वापस घर भी चले गए। जिस पर सरपंच महेशिया रवि अनंत सहित सभी मितानिनों ने सहयोग किया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 260 परिवारों का नए स्मार्ट कार्ड बनाने की सूची दी गई थी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..