Hindi News »Chhatisgarh »Simga» पेंशन बढ़ाने की मांग, दिव्यांगों का प्रदर्शन

पेंशन बढ़ाने की मांग, दिव्यांगों का प्रदर्शन

जनमानव विकलांग कल्याण संघ ने जिलास्तरीय अधिकार रैली निकाली। सिमगा के दशहरा मैदान से नगर भ्रमण कर कलेक्टोरेट...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 09, 2018, 03:55 AM IST

पेंशन बढ़ाने की मांग, दिव्यांगों का प्रदर्शन
जनमानव विकलांग कल्याण संघ ने जिलास्तरीय अधिकार रैली निकाली। सिमगा के दशहरा मैदान से नगर भ्रमण कर कलेक्टोरेट पहुंचे। इस दौरान विभिन्न मांगों के लेकर कलेक्टर जेपी पाठक को ज्ञापन सौंपा।

पदाधिकारियों ने बताया कि पेंशन वृद्धि, सभी दिव्यांगों को राशनकार्ड व 35 किलो चावल, बस का पास, मनरेगा में काम, प्रधानमंत्री आवास व सरकारी भवनों में रैंप, श्रम पंजीयन व 80 प्रतिशत दिव्यांगों को बैटरी साइकिल, कलेक्टर दफ्तर में दिव्यांग कक्ष तक जाने व्हीलचेयर, समाज कल्याण विभाग के वित्त विभाग में दिव्यांगों को मिलने वाले लोन की प्रक्रिया को सरल बनाने की मांगों को लेकर रैली निकाल विरोध दर्ज कराया गया है।

मांगा हक

जन मानव विकलांग कल्याण संघ ने जन अधिकार रैली निकाल कलेक्टर को ज्ञापन दिया

ओटगन (सिमगा). दशहरा मैदान से रैली निकालते हुए दिव्यांग।

जो अिधकार में होगा पूरा किया जाएगा : कलेक्टर

इस बीच एसडीएम तीर्थराज अग्रवाल ज्ञापन लेने पहुंचे तो दिव्याांगों ने उन्हें यह कहकर लौटा दिया कि ज्ञापन कलेक्टर को ही देंगे। इसके बाद सभी कलेक्टोरेट के मुख्य द्वार पर बैठ गए। जिसके बाद कलेक्टर पाठक ने खुद आकर ज्ञापन लिया। कलेक्टर ने कहा कि हमारे अधिकार में जो है उसे पूरा किया जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री स्तर की मांगों को शासन को अवगत कराया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Simga

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×