--Advertisement--

भाजपा के लोग कर्मयोगी, हम सच करेंगे पंडित जी का सपना : अजय

भाजपा मंडल सिर्री ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि...

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 03:30 AM IST
भाजपा के लोग कर्मयोगी, हम सच करेंगे पंडित जी का सपना : अजय
भाजपा मंडल सिर्री ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केबिनेट मंत्री अजय चंद्राकर थे। उन्होंने पं. दीनदयाल के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते मंत्री चंद्राकर ने कहा कि पं. दीनदयाल उपाध्याय का जीवन दर्शन एक विचार प्रवाह है। पंडित ने कहा था, हमारी आंखों में भविष्य के स्वर्णिम स्वप्न है, किंतु हम निद्रालु नहीं, बल्कि उन सपनों को सच करने वाले कर्मयोगी हैं।

चंद्राकर ने कहा पं. दीनदयाल ने समाज की अंतिम पंक्ति के लोगों के उत्थान के लिए देश और दुनिया को एकात्म मानववाद और अंत्योदय जैसा प्रगतिवादी और क्रांतिकारी चिंतन दिया। उनकी इस विचारधारा के अनुरूप छत्तीसगढ़ सरकार ने भी अंत्योदय को अपना लक्ष्य मानकर राज्य की अंतिम पंक्ति के लोगों और अंतिम छोर के गांवों की तरक्की और खुशहाली के लिए कई योजनाएं शुरू की है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंडित के आदर्शों को समर्पित भाव से लोगों तक पहुंचाने का संकल्प लिया है। इस मौके पर सिर्री मंडल के कार्यकर्ताओं ने मंत्री के समक्ष पार्टी सहयोग निधि के रूप में राशि समर्पित किया। इस अवसर पर भानू चंद्राकर, गौकरण साहू, पुष्पेंद्र साहू, टूमन साहू, कमलेश ठोकने, रजऊ राम साहू, देवकी रात्रे, रेवाराम साहू, जागेश्वर सिन्हा, अरुण साहू आनंद गांधी, फलेंद्र ध्रुव, देवेंद्र साहू, नोमेंद्र साहू, गज्जू साहू आदि उपस्थित थे।

कुरूद व भखारा में में मना समर्पण दिवस : पं. दीनदयाल उपाध्याय की 50वीं पुण्यतिथि को भाजपा कार्यालय कुरूद में समर्पण दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान निरंजन सिन्हा, नगर पंचायत अध्यक्ष रविकांत चंद्राकर, तिलोक जैन, शिवप्रताप ठाकुर, छत्रपाल बैस, निर्मल चंद्राकर, रामेश्वर चंद्राकर आदि उपस्थित थे। इसी तरह भाजपा कार्यालय भखारा में भी पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि मनाई गई। मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष रामू रोहरा थे। इस अवसर पर भीमदेव साहू, आनंद यदु, रोशन केला, प्रीतेश गांधी, चोवाराम गंजीर, टुकेश्वर साहू, भोलाराम साहू, गौतम जैन, चूड़ामणि साहू उपस्थित थे।

कुरूद. सिर्री मंडल के कार्यकर्ताओं ने अंशदान के रूप में राशि समर्पित की।

X
भाजपा के लोग कर्मयोगी, हम सच करेंगे पंडित जी का सपना : अजय
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..