--Advertisement--

ओडिशा व बस्तर को जोड़ने वाला बेलर-बोरई मार्ग खराब

बेलरगांव | जिले के अंतिम छोर पर बसे बेलरगांव, कसपुर से बोरई मुख्य मार्ग तक की सड़क अंग्रेजों के समय बनी थी, जो खराब हो...

Danik Bhaskar | Apr 05, 2018, 05:10 AM IST
बेलरगांव | जिले के अंतिम छोर पर बसे बेलरगांव, कसपुर से बोरई मुख्य मार्ग तक की सड़क अंग्रेजों के समय बनी थी, जो खराब हो चुकी है। इस मार्ग पर आने-जाने में ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि यह मार्ग ओडिशा एवं बस्तर को जोड़ता है, इसके चलते इस सड़क पर ट्रैफिक अधिक रहता है। इस मार्ग के सभी पुल पुलिए भी जर्जर हो चुके हैं। इस क्षेत्र का मुख्य बाजार बेलरगांव में लगता है, जहां दूर-दूर से लोग खरीददारी करने के अाते हैं। छात्र-छात्राएं भी इसी जर्जर मार्ग से आना-जाना करते हैं। ग्रामीण सालों से इस मार्ग की मरम्मत कराने की मांग कर रहे हैं, पर शासन-प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा।

सिर्री से कोड़ेबोड़ तक सड़क खराब, आने-जाने में हो रही दिक्कत

सिर्री | सिर्री से कोड़ेबोड़ तक सड़क निर्माण नहीं होने से ग्रामवासियों को नेशनल हाईवे तक आने-जाने में परेशानी हो रही है। 3 किमी लंबी यह सड़क सिंगल लेन है, जाे जगह-जगह से उखड़ चुकी है। बीच में रेलवे क्रासिंग भी है, जिसके दोनों ओर बड़े-बड़े ब्रेकर हैं। कैबिनेट मंत्री अजय चंद्राकर ने इसका निर्माण कार्य स्वीकृत हो जाने की बात कही थी, पर आज तक काम शुरू नहीं हुआ है।