Hindi News »Chhatisgarh »Sukma» कांग्रेसियों ने घेरा कलेक्टोरेट, भारी सुरक्षा के बीच बैरिकेड्स तोड़कर घुसने की कोशिश

कांग्रेसियों ने घेरा कलेक्टोरेट, भारी सुरक्षा के बीच बैरिकेड्स तोड़कर घुसने की कोशिश

किसानों को फसल की क्षतिपूर्ति राशि, बीमा राशि, कर्जा माफी सहित तमाम सारे जनहित के मुद्दों को लेकर शनिवार को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 25, 2018, 02:55 AM IST

किसानों को फसल की क्षतिपूर्ति राशि, बीमा राशि, कर्जा माफी सहित तमाम सारे जनहित के मुद्दों को लेकर शनिवार को कांग्रेस ने कलेक्टोरेट का घेराव किया। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे कांग्रेस पदाधिकारियों, किसानों ने आवराभाठा से रैली निकाली। सरकार विरोधी नारे लगाते हुए कलेक्टोरेट पहुंचे जहां भारी सुरक्षा के बीच बेरिकेड्स को तोड़ मुख्यद्वार पर चढ़ गए। कलेक्टोरेट के सामने करीब आधे घंटे तक प्रदर्शन किया। पुलिस व कांग्रेसियों के बीच धक्का मुक्की व झड़प भी हुई। इसके बाद कांग्रेसियों के दल ने कलेक्टर सौरभ कुमार को ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष विमल सुराना ने कहा कि भाजपा की सरकार किसानों के खिलाफी काम करती है। भाजपा सरकार ने प्रदेश की जनता के साथ महज छलावा किया है। इस अवसर पर नगर पालिका दंतेवाड़ा के अध्यक्ष दीपक कर्मा, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष तुलिका कर्मा, सुलोचना कर्मा, पीएन उरकुड़े, सलीम रजा उस्मानी, विमल सलाम, विद्यानंद सेन, विप्लव मलिक, कवि सिन्हा, सलमान सहित अन्य कांग्रेसी व किसान मौजूद थे।

इन मांगों पर हुआ प्रदर्शन

कांग्रेस पार्टी ने शासन द्वारा घोषित फसल की सूखा क्षतिपूर्ति, मुआवजा राशि शीघ्र प्रदान करने, फसल बीमाराशि प्रदान करने, किसानों का कर्जा माफ करने, मनरेगा के माध्यम से शीघ्र रोजगार दिए जाने, मनरेगा के पूर्व लंबित भुगतान को शीघ्र दिए जाने, धान में घोषित बोनस राशि दिए जाने, एनएमडीसी से डीएमएफ व सीएसआर मदद से प्राप्त राशि के खर्च के संबंध में पंच, सरपंच, जनप्रतिनिधियों या अन्य माध्यमों से आमंत्रित कर विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्यों की बैठक आहूत कर प्राप्त आवेदनों पर सर्वसम्मति से अनुमोदन होने के बाद ही राशि को व्यय किए जाने की भी मांग की गई है।

दंतेवाड़ा. कलेक्टोरेट का घेराव करने पहुंचे कांग्रेसी।

धमकी देने के मामले में िवधायक मंडावी का विरोध

पूर्व विधायक भीमा मंडावी द्वारा दंतेवाड़ा के पत्रकार को कथित तौर पर धमकी देने का मामला भी कांग्रेस के प्रदर्शन में दिखा। कांग्रेसियों ने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। सत्ता के मद में चूर भाजपाई जब पत्रकारों को इस तरह की धमकी दे सकते हैं, तो आमजनों के साथ कैसा रवैया रहता है, यह समझा जा सकता है। कांग्रेस पार्टी मामले की निंदा करती है।

निविदा प्रक्रिया में पारदर्शिता नहीं विरोध में घेरा पीडब्ल्यूडी दफ्तर

सुकमा। | युकां के प्रदेश महासचिव दुर्गेश राय की अगुवाई में शनिवार की दोपहर युवा कांग्रेसी पीडब्लूडी दफ्तर का घेराव करने पहुंचे। पुलिस ने युवा कांग्रेसियों को मेन गेट के बाहर ही रोक लिया जिसके बाद कांग्रेसी गेट पर चढ़कर अनियमितता व कमीशनखोरी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। नायब तहसीलदार मनोज कुमार भारद्वाज मौके पर पहुंचे और युवा कांग्रेसियों को समझाइश दी। युवा कांग्रेसियों ने कलेक्टर के नाम का ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा।

युकां के प्रदेश महासचिव ने बताया कि लोनिवि संभाग सुकमा में विकास एवं निर्माण कार्य के लिए बुलाई गई निविदाओं में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरती जा रही है। निविदा प्रक्रिया में बिल्कुल भी पारदर्शिता नहीं है। विभागीय अफसर मोटे कमीशन के लिए ठेकेदारों से सांठगांठ कर मनमानी तरीके से कार्यों की बंदरबांट कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा इसी माह 23 फरवरी शुक्रवार को दैनिक समाचार पत्र में निर्माण कार्यों के लिए निविदा का प्रकाशन कराया गया है। प्रकाशित निविदा में निविदा प्रपत्र क्रय करने के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 23 फरवरी यानी उसी दिन है जिस दिन निविदा का प्रकाशन हुआ है। दुर्गेश राय ने विभाग के अफसरों पर आरोप लगाया कि कुछ चहेते ठेकेदार को लाभ देने के लिए अफसर इस तरह कार्य कर रहे हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sukma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×