• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Sukma
  • तीन बसों में आगजनी के बाद तेलंगाना और आंध्र स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ने पांच बसों का संचालन किया बंद
--Advertisement--

तीन बसों में आगजनी के बाद तेलंगाना और आंध्र स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ने पांच बसों का संचालन किया बंद

सुकमा | नक्सलियों द्वारा सोमवार की रात दोरनापाल के पास एनएच 30 पर पेंटा और पेदाकुरती के बीच हैदराबाद जा रही तीन...

Dainik Bhaskar

Mar 08, 2018, 02:55 AM IST
सुकमा | नक्सलियों द्वारा सोमवार की रात दोरनापाल के पास एनएच 30 पर पेंटा और पेदाकुरती के बीच हैदराबाद जा रही तीन यात्री बस समेत 6 वाहनों को फूंक दिया था। तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम की 2 और प्राइवेट बस सेवा एआरएमटी की 1 बस में आगजनी के बाद आंध्रप्रदेश और तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम ने छग की ओर बसों का संचालन बंद कर दिया है। सीटों की ऑनलाइन बुकिंग भी बंद कर दी है। वारदात के तीसरे दिन तेलंगाना से कोई बस सुकमा पहुंची और न ही आंध्रप्रदेश से।

टीएसआरटीसी की कुल चार बसें जगदलपुर, दंतेवाड़ा और बैलाडीला से सुकमा होते हुए हैदराबाद तक आना-जाना करती हैं। इसी तरह आंध्रप्रदेश एसआरटीसी की एकमात्र बस जगदलपुर से विजयवाड़ा तक रोजाना चलती रही है। रात्रिकालीन सेवा वाली तीन बसों में आगजनी से घबराए टीएसआरटीसी एवं एपीएसआरटीसी ने फिलहाल 10 मार्च तक बसों की ऑनलाइन सीट बुकिंग भी बंद कर दी है। तेलंगाना और आंध्रप्रदेश स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन बस सेवा दोबारा कब शुरू करेगा इसे लेकर फिलहाल स्थिति साफ नहीं है। ऐसी संभावना है कि 10 मार्च के बाद से बस सेवा दोबारा प्रारंभ हो सकेगी।

बस स्टैंड से लौटे यात्री : बस स्टैंड में स्थित टीएसआरटीसी और एपीएसआरटीसी के बुकिंग काउंटर पर हैदराबाद और विजयवाड़ा की ओर सफर करने वाले यात्री दिनभर पहुंचते रहे। बसों का संचालन बंद होने की जानकारी मिलने के बाद कुछ यात्री अन्य साधनों से गंतव्य के लिए रवाना हुए तो कुछ यात्रियों ने यात्रा रद्द कर घर लौटना ही बेहतर समझा।

यात्रियों को हो रही परेशानी

एआरएमटी की मलकानगिरी से दोरनापाल होते हुए हैदराबाद जाने वाली नई बस भी सोमवार रात माओवादियों द्वारा की गई आगजनी का शिकार हो गई। फिलहाल एआरएमटी की दो बसें ही सुकमा होते हुए हैदराबाद के लिए रवाना हो रही हैं। बैलाडीला से हैदराबाद जाने वाली बस शाम साढ़े 6 बजे और जगदलपुर से हैदराबाद जाने वाली बस रात 11 बजे सुकमा बस स्टैंड से छूटती है। हैदराबाद जाने वाले सभी यात्री इन दोनों बसों पर ही निर्भर हैं। बताया गया कि दंतेवाड़ा, बैलाडीला, मलकानगिरी, जगदलपुर और सुकमा से रोजाना 200 से ज्यादा यात्री हैदराबाद की ओर सफर करते हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..