• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Sukma
  • कलेक्टर नक्सली पुल का विरोध करेंगे तब क्या करोगे, ग्रामीण बात करेंगे, मिली मंजूरी
--Advertisement--

कलेक्टर- नक्सली पुल का विरोध करेंगे तब क्या करोगे, ग्रामीण-बात करेंगे, मिली मंजूरी

Dainik Bhaskar

Mar 18, 2018, 03:00 AM IST

Sukma News - जिले के केरलापाल में शनिवार को आयोजित समाधान शिविर में फुलबगड़ी पंचायत के ग्रामीणों ने इस गांव को दामापारा से...

कलेक्टर- नक्सली पुल का विरोध करेंगे तब क्या करोगे, ग्रामीण-बात करेंगे, मिली मंजूरी
जिले के केरलापाल में शनिवार को आयोजित समाधान शिविर में फुलबगड़ी पंचायत के ग्रामीणों ने इस गांव को दामापारा से जोड़ने के लिए पु‍ल बनाने की मांग कलेक्‍टर जयप्रकाश मोर्य से की। ग्रामीणों ने कलेक्‍टर को बताया कि पुल बन जाने से दामापारा के लोगों को बारिश व अन्‍य दिनों में होने वाली परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा। ग्रामीणों की मांग पर कलेक्‍टर ने पूछा पुल बनाने का नक्‍सली विरोध करेंगे तब कैसे करोगे। ग्रामीणों ने जवाब दिया कि विरोध करने पर वे नक्सलियों से बात कर उन्हें समझाएंगे। कलेक्टर ने ग्रामीणों के जवाब पर खुशी जाहिर करते हुए पुल निर्माण के लिए मंजूरी दे दी।

उन्‍होंने कहा कि ग्रामीणों को विकास के लिए आगे आना होगा। ग्रामीणों की समस्‍याओं व मांगों के लिए शासन के पास पैसे की कमी नहीं है। धीरे-धीरे ही सही पर सभी मांगों व समस्‍याओं का समाधान होगा। शासन के पास ग्रामीण विकास के लिए कई योजनाएं हैं। जिला मुख्‍यालय से 20 किमी दूर केरलापाल में आयोजित समाधान शिविर में बड़ी संख्‍या में ग्रामीण पहुंचे। बताया गया कि लोकसुराज के पहले चरण में केरलापाल, रामाराम, गोंगला, कोयाबेकुर, बडेसेट्टी, चिकपाल, फुलबगड़ी, सिरसट्टी, पोंगभेजी के ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने समस्‍या व मांगों से संबंधित 1643 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से ज्‍यादातर मांगों का निराकरण करने का दावा अफसरों ने किया।

ग्रामीणों के सामने सरपंच-सचिव की ली क्लास

समाधान शिविर में उपस्थित नौ पंचायत के सरपंच व सचिवों से कलेक्‍टर ने शासकीय योजनाओं की वस्तुस्थिति की जानकारी ली। पंचायत में पेयजल, विद्युत, राशन, अस्‍पताल एवं स्कूल व्यवस्था की जानकारी ली। इसके अलावा आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों व गर्भवती महिलाओं को मिलने वाले गर्म व पौष्टिक भोजन एवं टीकाकरण के बारे में पूछा। कोयाबेकुर स्कूल की स्थिति में सुधार करने, पोंगाभेजी आश्रम में पानी के कमी होने, चिकपाल में विद्युत ट्रांसफार्मर लगाए जाने की मांग पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने की। सिरसेट्टी पंचायत में पेयजल और निस्‍तार के लिए मनरेगा से कुआं खुदवाने के निर्देश कलेक्टर ने दिए।

X
कलेक्टर- नक्सली पुल का विरोध करेंगे तब क्या करोगे, ग्रामीण-बात करेंगे, मिली मंजूरी
Astrology

Recommended

Click to listen..