सुकमा

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Sukma
  • सात गाड़ियों में आग लगाने, हत्या में शामिल कमांडर सहित 3 गिरफ्तार
--Advertisement--

सात गाड़ियों में आग लगाने, हत्या में शामिल कमांडर सहित 3 गिरफ्तार

दंतेवाड़ा | कटेकल्याण क्षेत्र से तीन नक्सलियों को पकड़ने में दंतेवाड़ा पुलिस को कामयाबी मिली है। इन तीनों को...

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2018, 03:05 AM IST
दंतेवाड़ा | कटेकल्याण क्षेत्र से तीन नक्सलियों को पकड़ने में दंतेवाड़ा पुलिस को कामयाबी मिली है। इन तीनों को सीआरपीएफ 195वीं बटालियन व पुलिस ने सूरनार-बड़े लखापाल के जंगलों में घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। इनमें बामन उर्फ कोर्री जनमिलिशिया कमांडर है, जिस पर एक लाख का इनाम घोषित है। जबकि गुड्डी मंडावी व हुर्रा मंडावी जनमिलिशिया सदस्य हैं। एएसपी गोरखनाथ बघेल ने बताया कि ये तीनों पीएमजीएसवाय सड़क निर्माण में लगी सात वाहनों को आग लगाने की घटना में शामिल रहे हैं। इनके साथ राजू, मिड़कोम, बामन, कड्डेबामन, बेला करटम, गुड्डी, हुर्रा, दोंदा, किषोर जाड़े व अन्य नक्सली सदस्य शामिल रहे हैं। एएसपी ने बताया कि पूछताछ में कई नक्सलियों के नाम सामने आए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

जनमिलिशिया कमांडर पर ये मामले : जनमिलिशिया कमांडर बामन 7 वाहनों के आगजनी, मेटापाल सरपंच पति धर्मेंद की हत्या, मुनका पहाड़ी में मंगलू, जगदीश, मिड़कोम, राजू व अन्य नक्सलियों के साथ मिलकर विस्फोटक सामान डंप करने, एटेपाल, टेटम की सड़क पर बम लगाने की घटना सहित अन्य घटनाओं में शामिल रहा है।

तेलंगाना सीमा पर मुठभेड़

सुकमा/दोरनापाल |
छग और तेलंगाना की सरहद में बसे जिले के टेटेमड़गू गांव के जंगलों में रविवार सुबह 10 बजे फोर्स और नक्‍सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में पुलिस ने तीन से चार माओवादियों के हताहत होने और नक्‍सली कैंप ध्वस्त करने का दावा किया है। मिली जानकारी के मुताबिक डीआरजी व एसटीएफ जवानों की टुकड़ी टेटेमड़गू इलाके में सर्चिंग के लिए रवाना की गई है। सरहद पर टेटेमड़गू के जंगलों में माओवादी की मिलिट्री बटालियन ने कैंप किया हुआ था।

X
Click to listen..