Hindi News »Chhatisgarh »Sukma» 300 ग्रामीणों की जांची सेहत,14 मलेरिया और 56 अन्य मरीज मिले

300 ग्रामीणों की जांची सेहत,14 मलेरिया और 56 अन्य मरीज मिले

दोरनापाल | सुकमा जिले के दोरनापाल में सोमवार को सीआरपीएफ की 150 वीं वाहिनी द्वारा सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 09, 2018, 03:05 AM IST

दोरनापाल | सुकमा जिले के दोरनापाल में सोमवार को सीआरपीएफ की 150 वीं वाहिनी द्वारा सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत मेडिकल कैंप लगाया गया। इसमें स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत के स्लोगन पर 300 ग्रामीणों की सेहत की जांच की गई। इस कैंप में मलेरिया के 14 और टाइफाइड, खुजली व चर्म रोग के 56 मरीज पाए गए। ग्रामीणों को दवाएं देने के साथ ही बेहतर सेहत पाने के उपाय भी बताए गए।

इसके अलावा ग्रामीणों से स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांवों को साफ सुथरा रखने के लिए कहा गया। ग्रामीणों ने भी सीआरपीएफ के अधिकारियों की बातों को मानते गांव को साफ सुथरा रखने के लिए संकल्प लिया। सीआरपीएफ के डीआईजी एस एलांगो ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के जरिए ही जवानों को ग्रामीणों से संबंध बनाने का मौका मिलता है। कुछ सालों तक ग्रामीण कैंप में नहीं आते थे वहीं अब वे बिना किसी डर के कैंप में पहुंचकर जवानों व अधिकारियों को अपनी समस्याओं के बारे में बता रहे हैं। जवान भी उनकी सुरक्षा के साथ ही उनकी सुविधा का ध्यान रखते हुए समय- समय पर उनकी मदद करते हैं। कार्यक्रम में इस दौरान सीआरपीएफ के 150 वीं वाहिनी के सीईओ मोहम्मद जमाल खान, मनीष, गुलशन तिर्की, सौरभ भटनागर व अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sukma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×