सुकमा

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Sukma
  • जवानों की शहादत पर बनी सड़क पर रातोरात 300 मीटर डामरीकरण कर मुख्यमंत्री को दिखा दिया
--Advertisement--

जवानों की शहादत पर बनी सड़क पर रातोरात 300 मीटर डामरीकरण कर मुख्यमंत्री को दिखा दिया

सुकमा | मुख्यमंत्री डॉ रमनसिंह दूसरी बार इंजरम भेज्जी सड़क का जायजा लेने पहुंचे, उन्होंने सड़क का नामकरण सीआरपीएफ के...

Dainik Bhaskar

Mar 13, 2018, 03:15 AM IST
जवानों की शहादत पर बनी सड़क पर रातोरात 300 मीटर डामरीकरण कर मुख्यमंत्री को दिखा दिया
सुकमा | मुख्यमंत्री डॉ रमनसिंह दूसरी बार इंजरम भेज्जी सड़क का जायजा लेने पहुंचे, उन्होंने सड़क का नामकरण सीआरपीएफ के शहीद जवान जगजीत सिंह के नाम पर कर दिया। बीते साल 11 मार्च को भेज्जी के पास हुए नक्सली हमले में सड़क निर्माण की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हुए थे। सीएम से सड़क की बदहाली छिपाने के लिए प्रशासन ने शनिवार को ही इसमें लगभग 300 मीटर बीटी कार्य कराया ताकि सीएम को सड़क चकाचक दिखा सके। यहां स्थित सीआरपीएफ कैंप में चेकपोस्‍ट पर तैनात जवान ने नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर बताया कि रविवार रात को ही ब्‍लैक टॉप (डामरीकरण) का कार्य कराया गया है। आगे सड़क खराब होने की बात जवान ने कही।

इंजरम से भेजी सड़क निर्माण के दौरान हुए नक्सली वारदातों में कुल 13 जवानों ने शहादत दी। इंजरम से भेजी तक 20 किमी सड़क में से 7 किमी सड़क निर्माण पीडब्‍ल्‍यूडी द्वारा कराया गया। इसके आगे किमी 8 से 20 तक कुल 13 किमी सड़क निर्माण कार्य पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन ने किया है।

संबंधित खबर पेज 14 पर

ढाई घंटे तक यात्री बसें व अन्य वाहनों को रोके रखा

सीएम रविवार को दोपहर 2:25 बजे से शाम 4:15 बजे तक इंजरम में रहे। इस दौरान सुरक्षा का हवाला देकर पुलिस ने एनएच 30 से गुजरने वाली यात्री बसें, सवारी वाहन व ट्रकों को दो बजे से साढ़े चार बजे तक लगभग ढाई घंटे तक रोके रखा। इससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सुकमा से कोंटा की ओर जा रही चार यात्री बसों समेत दो दर्जन वाहन इंजरम से लगभग तीन किमी पहले ढाई घंटे तक सड़क किनारे खड़े रहे। इसी तरह कोंटा से सुकमा की ओर आ रही गाड़ियों को भी इंजरम से पहले रोका गया था। गर्मी में यात्री काफी परेशान हुए और प्रशासन और पुलिस को जमकर कोसा।

सीएम को दिखाने इंजरम-भेज्जी सड़क का 300 मीटर तक डामरीकरण कर दिया।

X
जवानों की शहादत पर बनी सड़क पर रातोरात 300 मीटर डामरीकरण कर मुख्यमंत्री को दिखा दिया
Click to listen..