Hindi News »Chhatisgarh »Sukma» सुराज अभियान से लोगों की नाराजगी कर रहे दूर : रमन

सुराज अभियान से लोगों की नाराजगी कर रहे दूर : रमन

सुराज के साथ मिशन 2018 के लिए पार्टी की जमीनी हकीकत टटोलने पहुंचे मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने बलरामपुर और सरगुजा के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 16, 2018, 03:15 AM IST

सुराज अभियान से लोगों की नाराजगी कर रहे दूर : रमन
सुराज के साथ मिशन 2018 के लिए पार्टी की जमीनी हकीकत टटोलने पहुंचे मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने बलरामपुर और सरगुजा के दौरे के बाद कहा कि इस अभियान के जरिए सरकार के प्रति एंटी इनकंबेंसी दूर कर रहे हैं। इस बार सरगुजा में भाजपा पुराना इतिहास फिर दोहराएगी। विपक्ष की चुनौती के सवाल पर उन्होंने कहा कि हर चुनाव चुनौती की तरह होता है। जोगी के अलग पार्टी बनाने से इस बार त्रिकोणीय मुकाबला है और भाजपा को इसका लाभ मिलेगा। सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर नक्सली हमले को दुर्भाग्यजनक बताते हुए सीएम ने कहा कि पुलिस और फोर्स अब नक्सलियों के खिलाफ अंतिम लड़ाई लड़ रही है। सीएम ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा इस बार भी प्रदेश में सरकार बनाएगी। सरगुजा में भाजपा की कमजोर स्थिति के सवाल पर सीएम ने कहा- दावे के साथ कह रहा हूं कि इस बार जिले में केवल भाजपा ही दिखाई देगी। यूपी और बिहार में हुए उपचुनाव में भाजपा की हार के सवाल पर सीएम ने कहा कि ऐसा लगता है कि वहां अति आत्मविश्वास में हो गए थे। इस हार से छत्तीसगढ़ में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला।

जानकारी नहीं दे सके अफसर, सीएम ने कहा- ये ठीक बात नहीं

अंबिकापुर |
सीएम डॉ. रमन सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में अधिकारियों से पूछा कि पूरे इलाके में कितनी पंचायतें हैं? कितने मकान स्वीकृत हुए हैं? कितने बन गए और कितने का काम चल रहा है? सीईओ इसकी जानकारी देने के लिए खड़े तो हुए लेकिन संख्या नहीं बता पाए। सिर्फ इतना बताया कि आवास के लिए कितने आवेदन आए थे और उनका निराकरण किया गया है। सीएम ने इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि ये ठीक बात नहीं है। लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए सुराज चल रहा और आप पूरी जानकारी लेकर नहीं आए हैं। अब ऐसा नहीं होना चाहिए। शिविर में पूरी जानकारी लेकर जाएं, ताकि लोगों को योजना का पता चल सके। बुधवार को मुख्यमंत्री सिंह लोक सुराज अभियान में बलरामपुर और सरगुजा जिले के दौरे पर रहे। बलरामपुर के रामचंद्रपुर ब्लाॅक के नगरा ग्रापं में वे हेलीकॉप्टर से पंहुचे।

बैटरी रिक्शे से घूमे सीएम

अंबिकापुर |
नगरा के समाधान शिविर में मुख्यमंत्री डाॅ. सिंह ने आजीविका ग्रामीण एक्सप्रेस योजना के तहत 21 ग्राम संगठनों के महिला समूहों को बैटरी चलित ऑटो रिक्शे बांटे। उन्होंने महिलाओं को रिक्शों की चाबी सौंपी। इसके बाद सीएम सहित अन्य अफसरों ने ऑटो में बैठकर कुछ दूर तक रिक्शे की सवारी भी की।

तहसीलदार को नसीहत दी ईई की सेवा बढ़ा गए सीएम

जशपुर|
मुख्यमंत्री का हेलिकाप्टर पत्थलगांव के खरखट्‌टा में उतरा। ग्रामीणों ने सीएम को बताया कि तहसीलदार ग्रामीणों को अपने घर के लिए ईंट नहीं बनाने दे रहे हैं। बार-बार जब्ती की कार्रवाई कर रहे हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने नसीहत देते हुए कहा कि यह काम तहसीलदार का नहीं है। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर से कहा कि वे तहसीलदार को समझाइश दें, अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी करवाई की जाएगी। बिजली विभाग के ईई केडी भौमिक से कहा- आपको जल्दी रिटायर नहीं होने देंगे। भौमिक ने मजरे-टोलों में बिजली पहुंचाने में बेहतर काम किया है। इस पर खुशी जताते हुए सीएम ने मंच से ही उनकी सेवावृद्धि की घोषणा की। वे इसी साल जुलाई में रिटायर होने वाले हैं।सुराज के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कौशल विकास योजना में प्रशिक्षण ले रहे युवाओं के पालकों के साथ भोजन किया।

नतीजे अति आत्मविश्वास

का परिणाम

यूपी और बिहार में हुए उपचुनाव में भाजपा की हार के सवाल पर सीएम ने कहा कि ऐसा लगता है कि वहां अति आत्मविश्वास में हो गए थे। इस हार से छत्तीसगढ़ में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला।

यहां के सभी गांवों में बिजली पहुंचाना बड़ी चुनौती

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरगुजा और बलरामपुर जिले में करीब एक लाख परिवारों के घर अभी तक बिजली नहीं पहुंच पाई है। बलरामपुर में सात सौ मजरे टोले और सरगुजा में सौ से अधिक ऐसे मजरे टोले हैं जहां के लोगों के घर बिजली नहीं है। सरकार इसे चुनौती के रूप में ले रही है और छह महीने में सभी घरों तक बिजली पहुंचाएंगे। अंबिकापुर ने स्वच्छता में देश में अपनी पहचान बना चुका है। जिला प्रशासन यहां बेहतर काम कर रहा है। हाथियों की समस्या पर कहा कि सरगुजा में हाथियों का सौ साल पुराना इतिहास है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sukma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×