--Advertisement--

इंडियन राउंड में हो रहे मुकाबले, मिल रहे 12 मौके

नगर के मिनी स्‍टेडियम में आयोजित राज्‍यस्‍तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में बुधवार को राज्‍य के 15 जिलों से आए...

Dainik Bhaskar

Feb 22, 2018, 03:35 AM IST
इंडियन राउंड में हो रहे मुकाबले, मिल रहे 12 मौके
नगर के मिनी स्‍टेडियम में आयोजित राज्‍यस्‍तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में बुधवार को राज्‍य के 15 जिलों से आए प्रति‍भागियों ने टारगेट बटरेस पर निशाना साधा। अंडर 17 जूनियर वर्ग के स्‍कूली छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित इस टूर्नामेंट में खिला‍ड़ियों के बीच इंडियन राउंड में मुकाबला हो रहा है। बुधवार को 30 मीटर के बाद 20 मीटर का मुकाबला हुआ। प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को 360 अंक के लिए 12 मौके दिए जा रहे हैं। एक बार में उन्‍हें तीन तीर निशाने पर साधने हैं। टूर्नामेंट का औपचारिक शुभारंभ मंगलवार को हुआ। नक्‍सली डर से प्रतियोगिता में शामिल होने 12 जिले से प्रतिभागी राज्‍यस्‍तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में शामिल होने सुकमा नहीं पहुंचे।

12 जिले के जिम्‍मेदारों ने यह कहकर स्‍पर्धा में आने से इंकार कर दिया कि प्रतिभागियों को उनके माता-पिता व पालकों द्वारा सुकमा जाने की अनुमति नहीं दी। गौरतलब है कि कई बड़ी नक्‍सली वारदातों का अपयश जिले के साथ जुड़ा हुआ है, इसलिए आम लोग यहां आने से कतराते हैं। शिवतराई बिलासपुर के कोच इतवारी राज ने बताया कि सुकमा आने से पहले प्रतिभागियों के मन में नक्‍सलवाद का भय था। यहां पहुंचकर उनका डर व भ्रम दोनों दूर हो गया। उन्‍होंने बताया कि वे पांच प्रतिभागियों को लेकर यहां पहुंचे हैं।

तीरंदाजी

नक्सली डर के चलते 12 जिलों से नहीं पहुंचे प्रतिभागी, 15 जिलों से आए प्रति‍भागियों ने टारगेट बटरेस पर निशाना साधा

रामेश्वरी और रश्मि ने टारगेट बटरेस पर साधा निशाना

प्रतियोगिता में हिस्‍सा लेने बिलासपुर के शिवतराई से आई कक्षा छटवीं की छात्रा रामेश्‍वरी मरकाम (11) और राजनांदगांव के सिंगोला की आई कक्षा 9 वीं छात्रा रश्मि साहू (14) ने भी बुधवार को टारगेट बटरेस पर निशाना साधा। नेशनल चैंपियन रह चुकी दोनों प्रतिभागी प्रतियोगिता में अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त दिखीं। आर्चर रश्मि ने बताया कि प्रशासन ने प्रतिभागियों के ठहरने, सोने व खाने-पीने का बेहतर इंतजाम किया है। जिला खेल अधिकारी वीरुपाक्ष पुराणिक ने बताया कि गुरुवार को तीन दिवसीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का समापन होगा। आयोजन में रायपुर की एनआईएस कोच श्रद्धा सोनवानी, कोंडागांव के मैनेजर अशोक साहू, केंद्रीय विद्यालय की पीटीआई निर्मला यादव व शिक्षक दिनेश उसेंडी का विशेष सहयोग मिल रहा है।

सुकमा. टारगेट बटरेस पर निशाना साधतीं धनुर्धारी।

X
इंडियन राउंड में हो रहे मुकाबले, मिल रहे 12 मौके
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..