• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Sukma
  • सुकमा के एलारमड़गु नक्सली हमले में शामिल नौ जनमिलिशिया सदस्यों को जेल भेजा गया
--Advertisement--

सुकमा के एलारमड़गु नक्सली हमले में शामिल नौ जनमिलिशिया सदस्यों को जेल भेजा गया

सुकमा | भेज्जी थाना क्षेत्र गांव मोसलमडग़ु और नीलामडग़ु निवासी 9 लोगों को गिरफ्तार कर बुधवार को स्थानीय न्यायालय में...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:45 AM IST
सुकमा | भेज्जी थाना क्षेत्र गांव मोसलमडग़ु और नीलामडग़ु निवासी 9 लोगों को गिरफ्तार कर बुधवार को स्थानीय न्यायालय में पेश किया गया। यहां से सभी को जेल भेज दिया गया।

नीलामड़गु से गिरफ्तार स्थायी वारंटी नक्सली मुचाकी लखमा, मुचाकी कोसा, माड़वी लखमा एवं मोसलमडग़ु से गिरफ्तार नक्सली नुप्पो लखमा, नुप्पो गंगा, सोढ़ी हिड़मा, सोढ़ी जोगा, नुप्पो दुला एवं सोढ़ी हिड़मा पर इसी साल 18 फरवरी को एलारमड़गु में सडक़ निर्माण की सुरक्षा में तैनात जवानों पर हुए नक्सली हमले व आगजनी की वारदात में शामिल होने का आरोप है। एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि पकड़े गए आरोपी नक्सली संगठन में जनमिलिशिया सदस्य के रुप में सक्रिय थे। एलारमड़गु नक्सली हमले में सभी की महत्वपूर्ण भूमिका थी। गिरफ्तार नक्सलियों पर अगस्त 2016 में एर्राबोर थाना क्षेत्र के नालामेट्टा के पास पुलिस की सर्चिंग पार्टी पर फायरिंग करने का भी आरोप है। अक्टूबर 2016 में कोंटा थाना क्षेत्र के मुरलीगुड़ा व बंडा गांव के बीच पुल के पास ग्रामीण की हत्या के मामले में मुचाकी लखमा के खिलाफ न्‍यायालय से स्थायी वारंट भी जारी हुआ था।

इधर नारायणपुर में तीन नक्सलियों को पकड़ा पुलिस ने

नारायणपुर | जिले में चलाए जा रहे नक्सल अभियान के तहत पुलिस ने मंगलवार को तीन नक्सलियों को पकड़ने में सफलता पाई। एसपी जीतेंद्र शुक्ला ने बताया कि मंगलवार को थाना धनोरा से सुरेश सोनी थाना प्रभारी के नेतृत्व में जिला बल एवं एसटीएफ की संयुक्त पुलिस पार्टी के साथ ग्राम नेलनार की ओर रवाना हुई थी। बुधवार को पुलिस पार्टी नेलनार का सर्च कर वापस आ रही थी कि नेलनार एवं भट्टबेड़ा के जंगल (थाना ओरछा) में 3 लोग पुलिस पार्टी को देखकर छिप रहे थे जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ पर उन्होंने अपना नाम हुंगाराम, बुधराम गोटा, मासा राम कोर्राम बताया। तीनों गिरफ्तार नक्सली सदस्य वर्ष 2017 में हिकपुल्ला जंगल में पुलिस पार्टी पर हमला की घटना में शामिल थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..