• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Sukma
  • नक्सलियों ने पेट्रोलिंग कर रही फोर्स की गाड़ी उड़ाई, 11 में से 9 जवान शहीद
--Advertisement--

नक्सलियों ने पेट्रोलिंग कर रही फोर्स की गाड़ी उड़ाई, 11 में से 9 जवान शहीद

भास्कर न्यूज नेटवर्क | सुकमा/जगदलपुर छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने बड़ा हमला किया। इस...

Dainik Bhaskar

Mar 14, 2018, 04:35 AM IST
नक्सलियों ने पेट्रोलिंग कर रही फोर्स की गाड़ी उड़ाई, 11 में से 9 जवान शहीद
भास्कर न्यूज नेटवर्क | सुकमा/जगदलपुर

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने बड़ा हमला किया। इस हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए और दो घायल हैं। घात लगाए नक्सलियों ने किस्टाराम इलाके में एंटी लैंडमाइन व्हीकल को निशाना बनाया। इसमें सीआरपीएफ के 11 जवान सवार थे। धमाका इतना जबरदस्त था कि व्हीकल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हमले को लेकर सीआरपीएफ को आईबी से एक दिन पहले यानी सोमवार को ही इनपुट मिल चुका था, लेकिन फिर भी जवान पेट्रोलिंग पर निकल पड़े। घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर लाया गया।

इधर, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हमले के शहीदों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी के मुताबिक, सीआरपीएफ 212 बटालियन के जवान सुबह 8 बजे एंटी लैंडमाइन व्हीकल से पेट्रोलिंग पर निकले थे। शेष | पेज 4 पर

लैंडमाइन व्हीकल के परखच्चे उड़े, धमाके से 10 फीट गहरा गड्ढा हुआ

10 नक्सली मारे थे, बदला लेने किया हमला

होली के दिन 2 मार्च को तेलंगाना-छत्तीसगढ़ की सीमा पर ग्रेहाउंड और स्टेट पुलिस ने नक्सलियों की शादी के दौरान हमला किया था। इस दौरान फोर्स ने 10 नक्सलियों को मार गिराया था। इनमें 6 महिला नक्सली भी थीं। माना जा रहा है कि नक्सलियों ने इसी बौखलाहट में यह वारदात की है। 7 मार्च को भी हमले में असिस्टेंट कमांडेंट और एक जवान शहीद हुए थे।

ये जवान हुए शहीद : सीआरपीएफ के एएसआई आरकेएस तोमर, हेड कांस्टेबल लक्ष्मण यादव (अलवर), कांस्टेबल मनोरंजन लंका, जितेंद्र सिंह, अजय यादव, शोभित शर्मा, मनोज सिंह, धर्मेंद्र सिंह, चंद्रा एचएस।

पलौड़ी गांव में मौजूद थे 100 से अधिक नक्सली

जवानों के कैंप से निकलने से लेकर वापस लौटने तक पूरे रोडमैप के बारे में नक्सलियों को जानकारी थी। जब यह हमला हुआ, करीब के गांव पलौड़ी में 100 से अधिक नक्सली मौजूद थे। यानी उनकी तैयारी थी कि अगर विस्फोट से बच गए जवान मोर्चा संभालते हैं तो उन पर हमला किया जाता।

X
नक्सलियों ने पेट्रोलिंग कर रही फोर्स की गाड़ी उड़ाई, 11 में से 9 जवान शहीद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..