Hindi News »Chhatisgarh »Sukma» नक्सलियों ने बिना सुरक्षा सड़क निर्माण में लगे 10 वाहन फूंके

नक्सलियों ने बिना सुरक्षा सड़क निर्माण में लगे 10 वाहन फूंके

संकनपल्ली और भट्टीगुड़ा के बीच नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 10 वाहन जला दिए। क्षतिग्रस्त वाहनों की कीमत लगभग एक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 04, 2018, 04:50 AM IST

संकनपल्ली और भट्टीगुड़ा के बीच नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 10 वाहन जला दिए। क्षतिग्रस्त वाहनों की कीमत लगभग एक करोड़ रुपए है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत यह काम बिना सुरक्षा के चल रहा था। इससे पहले कोंडागांव और सुकमा जिले में बिना सुरक्षा के सड़क निर्माण में लगे वाहनों को नक्सली फूंक चुके हैं। मोदकपाल थाना क्षेत्र के संकनपल्ली और भट्टीगुड़ा के बीच पीएमजीएसवाई के तहत 4 किमी की सड़क बनाई जा रही है। बीजापुर की शिवशक्ति कंस्ट्रक्शन कम्पनी द्वारा बीजापुर-भोपालपटनम मुख्यमार्ग से करीब 11 किमी भीतर निर्माण कराया जा रहा था। मिट्टी और मुरम की इस सड़क के साथ 4 पुलिया भी बनाई जानी हैं। ठेकेदार ने मिट्टी और मुरूम डालने का काम तो पूरा कर लिया था, लेकिन अब तक 2 ही बन सकी हैं। शनिवार सुबह करीब 11 बजे के वहां लगभग 70 नक्सली आ धमके और निर्माण बंद करने को कहा। इसके बाद उन्होंने वहां 7 ट्रैक्टर, 1 जेसीबी, 1 पानी टैंकर, एक डोजर को आग लगा दी। एसपी एमआर आहिरे ने बताया कि ट्रैक्टर आसपास के ग्रामीणों के थे।

सड़क निर्माण में लगे क्षतिग्रस्त वाहन।

नक्सलियों ने बस में लगाई आग, सभी यात्री सुरक्षित

बेदरे थाना क्षेत्र के बंदेपारा में नक्सलियों ने शनिवार की शाम करीब 5बजे जय भवानी ट्रैवल्स की बस को आग के हवाले कर दिया। कुटरू से बस करीब साढ़े चार बजे बेदरे के लिए निकली थी। तभी बंदेपारा में कुछ लोगों ने बस को रोक कर तलाशी ली। उन्होंने यात्रियों को नीचे उतारने के बाद बस को आग के हवाले कर दिया। यात्री सुरक्षित बताए गए हैं। बेदरे के थाना प्रभारी ने बताया कि उन्हें आगजनी की सूचना मिली है। बस जगदलपुर से बीजापुर होकर बेदरे के बीच चलती थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sukma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×