• Home
  • Chhattisgarh News
  • Sukma
  • दो एलओएस मेंबर ढेर, कमांडर समेत 3 के घायल होने का दावा
--Advertisement--

दो एलओएस मेंबर ढेर, कमांडर समेत 3 के घायल होने का दावा

सुकमा | जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के तोकनपल्ली में बीती रात हुई मुठभेड़ में जवानों ने वर्दीधारी महिला नक्सली...

Danik Bhaskar | Feb 17, 2018, 04:50 AM IST
सुकमा | जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के तोकनपल्ली में बीती रात हुई मुठभेड़ में जवानों ने वर्दीधारी महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। मारे गए दोनों नक्सलियों का शव व हथियार पुलिस ने बरामद किया है। मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली की पहचान जगरगुंडा थाना क्षेत्र के राजपेंटा निवासी 24 वर्षीय कुंजाम लक्खे और पुरूष नक्सली की पहचान चिंतलनार थाना क्षेत्र के गांव गांगुलाया निवासी 30 वर्षीय माड़वी नंदा के रुप में की गई है। बताया गया कि दोनों नक्सली संगठन के नागाराम एलओएस के मेंबर थे। एसपी अभिषेक मीणा ने दावा किया है कि तोकनपल्ली में हुई मुठभेड़ में नागाराम एलओएस कमांडर भीमे समेत तीन नक्सलियों को भी गोली लगी है और वे गंभीर रुप से घायल हैं। एसपी मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना चिंतागुफा व बुरकापाल कैंप से बुधवार को डीआरजी व एसटीएफ जवानों की संयुक्त टुकड़ी तोकनपल्ली, गांगुलावा, कोरोंगारुम, पिंडूपारा, कोत्तापल्ली, नागाराम एवं केरलापेंदा की ओर सर्चिंग के लिए रवाना की गई थी।

गुरुवार रात करीब 9:40 बजे चिंतागुफा थाने से निकली जवानों की टुकड़ी तोकनपल्ली के पास के जंगलों से गुजर रही थी तभी घात लगाए नक्सलियों ने जवानों की टुकड़ी पर फायरिंग शुरु कर दी। जवानों की जवाबी गोलीबारी में नक्सलियों के पैर उखड़ गए और वे अंधेरा व जंगलों का लाभ लेकर मौके से भाग निकले। लगभग बीस मिनट की गोलीबारी के बाद मुठभेड़ खत्म हुई। जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी ली और महिला समेत दो वर्दीधारी नक्सलियों का शव बरामद किया। शुक्रवार दोपहर मारे गए नक्सलियों का शव पीएम के लिए हेलीकॉप्टर से जिला मुख्यालय लाया गया।

चिंतागुफा थाना क्षेत्र के तोकनपल्ली में बीती रात हुई मुठभेड़

सुकमा. मौके से बरामद नक्सलियों के शव और हथियार।

303 रायफल व भरमार बरामद

मारे गए नक्सलियों के पास से जवानों ने एक नग 303 रायफल, एक भरमार बंदूक, कुछ राउंड जिंदा कारतूस, मैग्जीन, डेटोनेटर, इलेक्ट्रिक वायर, आईईडी, ट्यूब लांचर पाइप, नक्सली वर्दी, दो नग पिट्ठू, पोच, बैग, दवाईंयां, चार्जर, नक्सली साहित्य व दैनिक उपयोग की अन्य सामाग्री बरामद की है।