Home | Chhatisgarh | Sukma | जोंगेरास पहाड़ी पर नक्सली कैंप ध्वस्त, मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को गोली लगने का दावा

जोंगेरास पहाड़ी पर नक्सली कैंप ध्वस्त, मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को गोली लगने का दावा

सुकमा/दोरनापाल | चिंतागुफा थाना क्षेत्र के गांव नगारम के जंगलों में बुधवार दोपहर लगभग तीन बजे हुई पुलिस-नक्सली...

Bhaskar News Network| Last Modified - Feb 15, 2018, 05:15 AM IST

जोंगेरास पहाड़ी पर नक्सली कैंप ध्वस्त, मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को गोली लगने का दावा
जोंगेरास पहाड़ी पर नक्सली कैंप ध्वस्त, मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को गोली लगने का दावा
सुकमा/दोरनापाल | चिंतागुफा थाना क्षेत्र के गांव नगारम के जंगलों में बुधवार दोपहर लगभग तीन बजे हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एसपी अभिषेक मीणा ने तीन नक्सलियों को गोली लगने का दावा किया है।

एसपी ने मौके से हथियार व नक्सली सामाग्री बरामद होने की बात कही। इधर मंगलवार दोपहर कुकानार थाना क्षेत्र के जोंगेरास की पहाड़ी पर जवानों ने नक्सलियों का कैंप ध्वस्त कर भारी मात्रा में विस्फोटक समेत अन्य सामाग्री बरामद की है।

कुकानार थाने से डीआरजी व जिला पुलिस के जवानों की टुकड़ी मंगलवार सुबह जोंगेरास, कुन्ना एवं पुसगुन्ना इलाके की ओर सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। जोंगेरास गांव से सटी पहाड़ी में डीवीसी मेंबर जगदीश अपने साथियों के साथ कैंप लगाया हुआ था। फोर्स की टुकड़ी को अपनी ओर बढ़ते देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली मौके से भाग निकले।

सीआरपीएफ जवानों से लूटे बुलेट प्रूफ जैकेट बरामद

मुठभेड़ थमने के बाद जवानों ने जोंगेरास पहाड़ी की घेराबंदी कर तलाशी ली और मौके से 8 बुलेट प्रूफ जैकेट, इंसास राइफल की खाली मैग्जीन, लगभग 500 नग डेटोनेटर, टिफिन बम, प्रेशर आईईडी, जिलेटिन रॉड, नक्सली वर्दी के कपड़े की थान, बैटरी, जूता एवं नक्सली साहित्य बरामद किया। एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि जोंगेरास पहाड़ी में नक्सली कैंप से बरामद 8 नग बुलेट प्रूफ जैकेट नक्सलियों ने टहाकवाड़ा हमले के दौरान सीआरपीएफ जवानों से लूटा था। एसपी ने बताया कि नक्सलियों के टीसीओसी प्रारंभ होने से पहले पुलिस को मंगलवार व बुधवार को दो बड़ी कामयाबी मिली है।

सुकमा. कुकानार थाना क्षेत्र के जोंगेरास की पहाड़ी में स्थित नक्सली कैंप से बरामद सामाग्री।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now