Hindi News »Chhatisgarh »Sukma» नक्सली पाठशाला का शिक्षक और मेडिकल टीम अध्यक्ष समेत आठ नक्सली गिरफ्तार

नक्सली पाठशाला का शिक्षक और मेडिकल टीम अध्यक्ष समेत आठ नक्सली गिरफ्तार

सुकमा | जिले में नवंबर में तिमेलवाड़ा के पास हुए मुठभेड़ में शामिल सभी 8 नक्‍सलियों को सोमवार को गिरफ्तार सभी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 23, 2018, 05:50 AM IST

सुकमा | जिले में नवंबर में तिमेलवाड़ा के पास हुए मुठभेड़ में शामिल सभी 8 नक्‍सलियों को सोमवार को गिरफ्तार सभी स्‍थानीय न्‍यायालय में पेश किया गया जहां से सभी को जेल भेज दिया गया। पकड़े गए नक्सली फुलबगड़ी, मरईगुड़ा, किस्‍टाराम व चिंतागुफा थाना में दर्ज कई गंभीर नक्‍सली वारदातों के आरोपी हैं। इसमें चिंतागुफा जनताना सरकार की पाठशाला का शिक्षक मुचाकी सुक्‍का और नक्‍सलियों के मेडिकल टीम अध्‍यक्ष ताती कामा भी शामिल हैं।

गिरफ्तार नक्‍सलियों में चिंतागुफा थाना क्षेत्र के एंटापाड़ स्‍कूलपारा निवासी माड़वी सोमा, चिंतागुफा के सरपंचपारा निवासी कुंजाम चैतू एवं पिड़मेल बड़ेपारा निवासी मुचाकी हुंगा, मड़कम लख्‍खा व मड़कम आयता शामिल हैं।

सभी पर नवंबर 2017 में तिमेलवाड़ा नाला के पास आईईडी विस्‍फोट कर एक जवान की हत्‍या व एक जवान को घायल करने और चिंतागुफा कैंप के पास, करीगुंडम के जंगलों में आईईडी ब्‍लास्‍ट करने, दिंसबर 2017 में करीगुंडम व इंतापारा के मध्‍य जंगल में पुलिस गस्‍त पार्टी पर फायरिंग करने एवं इसी माह की 12 तारीख को बुरकापाल के पास यात्री बस में आगजनी करने की वारदात में शामिल होने का आरोप है। गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि फुलबगड़ी थाना क्षेत्र के मूलेर रेंगापारा निवासी माड़वी हड़मा पर बोड़को पंचायत के इत्‍तापारा निवासी बंडो सोमा की हत्‍या करने का आरोप है।

इसके अलावा मरईगुड़ा पुलिस ने मई 2016 में मरईगुड़ा व लिंगनपल्‍ली के मध्‍य जंगल में आईईडी विस्‍फोट कर एक जवान को शहीद करने व एक जवान को घायल करने की वारदात को अंजाम देने एवं दिसंबर में कांसाराम नाला के पास सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के साथ मारपीट करने के आरोप में चिंतागुफा जनताना सरकार की पाठशाला का शिक्षक मुचाकी सुक्‍का और नक्‍सलियों के मेडिकल टीम अध्‍यक्ष ताती कामा को गिरफ्तार किया है। सुक्‍का भेज्‍जी थाना क्षेत्र के चिंतागुफा और कामा किस्‍टाराम थाना क्षेत्र के पालाचलमा का निवासी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sukma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×