• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Sukma
  • सुकमा हमले के बाद दंतेवाड़ा में सड़क सुरक्षा पर एहतियात बरत रही पुलिस
--Advertisement--

सुकमा हमले के बाद दंतेवाड़ा में सड़क सुरक्षा पर एहतियात बरत रही पुलिस

सुकमा जिले के किस्टाराम इलाके में सीआरपीएफ जवानों की एमपीवी को ब्लास्ट से उड़ाए जाने की वारदात का असर दंतेवाड़ा...

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2018, 06:05 AM IST
सुकमा जिले के किस्टाराम इलाके में सीआरपीएफ जवानों की एमपीवी को ब्लास्ट से उड़ाए जाने की वारदात का असर दंतेवाड़ा जिले पर भी पड़ा है। यहां फोर्स सड़क निर्माण की सुरक्षा में खासी एहतियात बरत रही है। पहले से चल रहे सड़क निर्माण कार्यों में पर्याप्त जवानों की मौजूदगी में ही सुरक्षा दी जा रही है।

किसी दूसरे टास्क में बल की व्यस्तता होने पर काम स्थगित रखा जाता है। ठेकेदारों से मशीनरी के इस्तेमाल के समय पर पुलिस को सूचना देने को कहा गया है, ताकि सुरक्षा इंतजाम के लिए पहले से रणनीति बनाई जा सके। फिलहाल अरनपुर-जगरगुंडा मार्ग, पल्ली-बारसूर मार्ग, कटेकल्याण-बड़े गुडरा मार्ग और सूरनार-गाटम मार्ग के निर्माण पर फोर्स का फोकस ज्यादा है। तोयलंका-गाटम के बीच नक्सलियों ने दो माह पहले वाहनों में आगजनी की थी। इसके बाद फोर्स की सुरक्षा में फिर काम शुरू कराया गया है। एएसपी नक्सल ऑपरेशन गोरखनाथ बघेल का कहना है कि ठेकेदार ने बगैर पुलिस को जानकारी दिए मशीनरी भेज दी थी, जिससे यह वारदात हुई थी। इसके बाद उसे बगैर सुरक्षा के मशीनरी का इस्तेमाल नहीं करने की सख्त हिदायत दी गई है। अन्य जगहों पर सड़क निर्माण कार्य को पर्याप्त फोर्स के साथ सुरक्षा दी जा रही है।

पीएमजीएसवाय की अधूरी सड़कों को कराया जाना है पूरा

जिला मुख्यालय के आस-पास अधूरी पड़ी पीएमजीएसवाय की सड़कों को फोर्स की सुरक्षा में पूरा कराने की रणनीति कुछ महीने पहले बनी थी। इन सड़कों पर केवल डामरीकरण का काम ही बचा है। इन सड़कों का काम हाल ही में शुरू कराया जाना था, लेकिन सुकमा हमले के बाद इन सड़कों की सुरक्षा के लिए फिर नए सिरे से रणनीति बनाई जाएगी, तभी काम शुरू होगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..