--Advertisement--

नक्सलगढ़ में घुसे जवान, एक महिला नक्सली को मार गिराया

सुकमा/ दोरनापाल | जिले के केडवाल- तुमालपाड़ के जंगलों में बुधवार को मुठभेड़ में जवानों ने एक वर्दीधारी महिला...

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2018, 12:35 PM IST
सुकमा/ दोरनापाल | जिले के केडवाल- तुमालपाड़ के जंगलों में बुधवार को मुठभेड़ में जवानों ने एक वर्दीधारी महिला नक्सली को मार गिराया। मौके से जवानों ने भारी मात्रा में हथियार समेत दैनिक उपयोग की सामग्री और नक्सल साहित्य बरामद किया। मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली की शिनाख्त नहीं हो पाई है। अभी भी जवानों की टुकड़ियां नक्सलियों के कोर एरिया में सर्चिंग कर रही है। डीआरजी, सीआरपीएफ, कोबरा व एसटीएफ की टुकडिय़ां अलग-अलग दिशाओं से इलाके में आॅपरेशन के लिए निकली हैं। नक्सलियों के कोर एरिया माने जाने वाले इलाके में सुरक्षा बलों की अलग-अलग पार्टियों ने एक बार फिर दस्तक देकर ललकारा है। यह इलाका नक्सली नेता हिड़मा के कब्जे वाला माना जाता है।

ऐसा माना जा रहा है कि जवानों का सामना नक्सलियों के मिलिट्री कंपनी नंबर एक से हुआ था। इस कंपनी का संचालन भी हिड़मा ही करता है और जवान इसी इलाके में अभी भी डटे हैं। आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि लगातार नक्सलियों के कोर एरिया में फोर्स को आपरेशन के लिए भेजा जा रहा है। गौरतलब है कि इन दिनों फोर्स नक्सलियों के बड़े लीडर को टारगेट कर रही है। दंतेवाड़ा में भी तीन दिनों तक नक्सली नेता गणेश उईके के एनकाउंटर के लिए फोर्स ने डेरा जमाया था। हालांकि वह भारी गोलाबारी का फायदा उठाते हुए भाग निकला था।

पालेम साप्ताहिक बाजार से मिलिशिया कमांडर गिरफ्तार

सुकमा | तोंगपाल पुलिस ने सोमवार को एक लाख रुपए का ईनामी नक्सली मड़कामी लखा को पालेम साप्ताहिक बाजार की घेराबंदी कर गिरफ्तार किया। बताया गया कि पकड़ा गया आरोपी नक्सली संगठन में हमीरगढ़ मिलिशिया कमांडर के रूप में सक्रिय था। मड़कामी लखा पर अगस्त 2014 में तोंगपाल साप्ताहिक बाजार में गोपनीय सैनिक चामसिंह पर जानलेवा हमला करने, नवंबर 2015 में बेंगपाल के पास यात्री बस फूंकने, अक्‍टूबर 2016 में प्रतापगिरी और जैमेर के मध्य नदी किनारे सरेंडर नक्सली कवासी जोगा की हत्या करने के मामले में स्थानीय न्यायालय ने लखा के खिलाफ स्थायी वारंट जारी किया था। लखा ने गिरफ्तारी के बाद पुलिसिया पूछताछ में एनएच 30 को काटने एवं ग्राम कोयला भट्टी के पास सड़क निर्माण में लगी वाहनों में आगजनी का गुनाह भी कबूल किया है। लखा को मंगलवार को स्थानीय न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..