Hindi News »Chhatisgarh »Sukma» नारायणपुर | पोटाकेबिनआवासीय विद्यालय देवगांव के अधीक्षक महेंद्र कुमार पुजारी

नारायणपुर | पोटाकेबिनआवासीय विद्यालय देवगांव के अधीक्षक महेंद्र कुमार पुजारी

नारायणपुर | पोटाकेबिनआवासीय विद्यालय देवगांव के अधीक्षक महेंद्र कुमार पुजारी को काम में लापरवाही बरतने के कारण...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 04, 2018, 01:25 PM IST

नारायणपुर | पोटाकेबिनआवासीय विद्यालय देवगांव के अधीक्षक महेंद्र कुमार पुजारी को काम में लापरवाही बरतने के कारण कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने निलंबित कर दिया है। इस आशय का आदेश कलेक्टर कार्यालय से जारी कर दिया गया है। निलंबन अवधि में महेंद्र कुमार पुजारी का मुख्यालय ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी नारायणपुर में निर्धारित किया गया है। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होेगी। वहीं सहायक शिक्षक पंचायत राजेश्वर सिंह ध्रुव को आवासीय विद्यालय पोटाकेबिन देवगांव में अधीक्षक पद का कार्य अस्थायी रूप से सौंपा गया है।

28को कक्षा 9वीं की चयन परीक्षा

सुकमा | प्रयासबालक एवं बालिका आवासीय विद्यालयों में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं सामान्य वर्ग के विद्यार्थियों को शैक्षणिक सत्र 2018-19 में कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 28 जनवरी को होगी। परीक्षा केंद्र शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को बनाया गया है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए कक्षा 8वीं की परीक्षा में न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक एवं बी ग्रेड से उत्तीर्ण विद्यार्थी ब्लाॅक शिक्षा कार्यालय सुकमा, कोंटा से आवेदन प्राप्त कर 19 जनवरी तक जमा कर सकते हैं। नक्सल हिंसा से प्रभावित परिवार के बच्चों को सीधा प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए एसपी का प्रमाण होना आवश्यक है।

कौशलपरीक्षा 8 जनवरी को

नारायणपुर | छत्तीसगढ़जिला खनिज न्यास योजनांतर्गत सहायक आयुक्त, अादिवासी विकास शाखा में स्वीकृत सहायक ग्रेड-3 के 2 पदों पर भर्ती की मेरिट सूची जारी की गई है। वर्गवार मेरिट सूची के अनुसार सहायक ग्रेड 3 के लिए एक अनुपात 10 के आधार पर कौशल परीक्षा 8 जनवरी की सुबह 11 बजे लाइवलीहुड काॅलेज में होगी। मेरिट सूची को अवलोकन के लिए कार्यालय के सूचना पटल पर चस्पा की गई है।

गणतंत्रदिवस की तैयारी बैठक 8 को

नारायणपुर | गणतंत्रदिवस पर जिले में होने वाले मुख्य समारोह की तैयारियों को लेकर कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में 8 जनवरी की दोपहर 3 बजे बैठक रखी गई है। कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने सभी संबंधित अधिकारियाें, शैक्षणिक संस्थाओं के प्रधानाचार्यों सहित जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों को बैठक में मौजूद रहने कहा है।

लापरवाही बरतने पर अधीक्षक निलंबित

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sukma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×