--Advertisement--

जगदलपुर ने 29 रनों से जीता 20-20 क्रिकेट टूर्नामेंट

सुकमा | युवा जागृति क्लब द्वारा आयोजित स्वर्गीय बलीराम यादव स्मृति अंतरराज्यीय ट्वेंटी-ट्वेंटी ड्यूज बॉल...

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2018, 02:55 PM IST
सुकमा | युवा जागृति क्लब द्वारा आयोजित स्वर्गीय बलीराम यादव स्मृति अंतरराज्यीय ट्वेंटी-ट्वेंटी ड्यूज बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला जीतकर जगदलपुर की टीम ने एक लाख रुपए नगद ईनाम राशि अपने नाम की। उपविजेता रही काकीनाडा की टीम को पचास हजार रुपए का नगद इनाम दिया गया। फाइनल मुकाबले में 55 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले कौशलेंद्र मैन ऑफ द मैच रहे।

गुरुवार को मिनी स्टेडियम में खेले गए प्रतियोगिता के फाइनल मैच में जीत के लिए 150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी काकीनाडा की पूरी टीम 120 रन पर 18 ओवर में ऑल आउट हो गई। जगदलपुर ने खिताबी मुकाबला 29 रनों से जीत लिया। टॉस जीतकर जगदलपुर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। 18 रन के कुल स्कोर पर जगदलपुर की टीम को पहला झटका सलामी बल्लेबाज अक्कू के रुप में लगा। अक्कू की जगह बल्लेबाजी करने आए कौशलेंद्र ने टीम को सर्वाधिक 55 रनों का योगदान दिया।

अभिषेक ने 17, गौरव ने 16 और सागर ने 14 रन बनाए। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए। जीत के लिए जरुरी रन बनाने उतरी काकीनाडा टीम की शुरुआत बहुत खराब रही। जगदलपुर के मध्यम गति के तेज गेंदबाज शिवा ने काकीनाड़ा के पांच खिलाड़ियों को आउट किया। महज दो रन पर टीम को पहला झटका लगा।

सुकमा. विजेता टीम जगदलपुर के साथ अतिथिगण।

फुटबाल एकेडमी को 3-0 से हरा कर यंग स्टार पहुंची फुटबॉल स्पर्धा के फाइनल में

एक भी गोल नहीं मार सकी फुटबाल एकेडमी की टीम

जगदलपुर | न्यू ईयर चैंपियनशिप ट्राफी के लिए सिटी ग्राउंड में चल रही फुटबाल प्रतियोगिता के तहत गुरुवार को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला हुआ। जिसमें यंग स्टार और फुटबाल एकेडमी की टीमें आमने सामने हुई। मैच में पहले आधे घंटे तक खेल बराबरी का रहा।

जैसे ही यंग स्टार की टीम ने आक्रमक खेल शुरू किया तो 31वें मिनट पर टीम के स्ट्राइकर जर्सी नंबर 9 सन्नी भारती ने गोल कर दिया। इसके तुरंत बाद 35वें मिनट पर यंग स्टार को पेनेल्टी आर्क में फ्री किक मिली। जिस पर जर्सी नंबर 10 सुमीत नाग ने इसका फायदा उठाते डायरेक्ट शूट कर दिया। इन दो गोल से यंग स्टार की स्थिति मजबूत हो गई। वहीं दूसरे हाफ में 66वें मिनट पर इसी टीम के फारवर्ड जर्सी नंबर 3 सिकंदर ने शानदार तरीके से गोल दाग दिया। इस तरह यंग स्टार की टीम 3-0से जीत कर स्पर्धा के फाइनल में पहुंची। जहां इसका मुकाबला टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही मजबूत टीम कन्हैया मेमोरियल से शनिवार को होगा।

रेड कार्ड मिलने से यंग स्टार का कप्तान नहीं खेलगा फाइनल मैच

खेल के 41वें मिनट पर रेकलेस टेकल के चलते यंग स्टार के खिलाड़ी जर्सी नंबर 18 आकाश नाग को रेफरी ने येलो कार्ड दिखाया। इसके ठीक 4 मिनट बाद इसी टीम के कप्तान जर्सी नंबर 12 आशीष खरे ने रेफरी को धक्का मारा। इसके बाद दोनों के बीच कुछ बहस भी हुई। जिस पर मुख्य निर्णायक उमा शंकर दीपक ने उसे रेड कार्ड दिखा दिया। जिससे खिलाडी को मैदान से बाहर जाना पड़ा। इधर यह टीम फुटबाल एकेडमी को हरा कर फाइनल पहुंची उधर रेड कार्ड देखने के चलते नियमानुसार इस खिलाड़ी को अगले मैच में मैदान से बाहर बैठना होगा। इस तरह टीम का कप्तान अगले मैच से वंचित हो गया है। मैच में अन्य रेफरी के रूप में विश्वजीत भट्टाचार्य,दिलीप दास और विजय बोरकर थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..