सुकमा

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Sukma
  • 35 किमी पैदल चलकर स्ट्रांग जोन की घेराबंदी, देसी हथियारों का जखीरा जब्त
--Advertisement--

35 किमी पैदल चलकर स्ट्रांग जोन की घेराबंदी, देसी हथियारों का जखीरा जब्त

बुरकापाल कैंप से निकली एसटीएफ और डीआरजी की टुकड़ी ने एटापाड़ और वीराभट्टी के जंगलों से नक्सलियों के देसी...

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2018, 02:55 PM IST
बुरकापाल कैंप से निकली एसटीएफ और डीआरजी की टुकड़ी ने एटापाड़ और वीराभट्टी के जंगलों से नक्सलियों के देसी हथियारों का जखीरा बरामद किया। इससे पहले बुधवार सुबह नक्सलियों की फोर्स के साथ बड़ेकेड़वाल और तुमालपाड़ के जंगलों में हुई मुठभेड़ में वर्दीधारी महिला नक्सली को मार गिराया था। मुठभेड़ में ढेर वर्दीधारी महिला नक्सली का शव, बरामद हथियार व अन्य सामान गुरुवार की सुबह जिला मुख्यालय लाया गया। एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि नक्सलियों के कोर एरिया में सफल ऑपरेशन कर सुरक्षित कैंप लौटने के दौरान जवानों ने करीब 70 किमी की दूरी पैदल तय की। उन्होंने बताया कि जवानों की कुछ टुकड़ी अब भी जंगलों में सर्चिंग कर रही है।

14 भरमार बंदूक व 30 बैरल बरामद : बुधवार सुबह नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद जवानों ने एटांपाड़ और वीरामभट्टी के जंगलों से 14 नग भरमार बंदूक, 30 नग भरमार बंदूक का बैरल, ऐरो ग्रेनेड 7, क्लोमोर माइन 1, देसी ग्रेनेड 3, टिफिन बम 1, एचई बम 2 एवं हैंड ग्रेनेट 2 नग के अलावा पिट्ठू, डेटोनेटर, कैमरा फ्लैश, इलेक्ट्रानिक वायर व किट, नक्सलियों के दैनिक उपयोग की अन्य सामाग्री मौके से बरामद की।

किस्टाराम में पांच आईईडी बरामद : किस्टाराम इलाके से बुधवार को जवानों ने पांच आईईडी बरामद कर मौके पर नष्ट कर दिया। बीते महीने किस्टाराम के कासाराम में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे एक दर्जन से ज्यादा वाहनों काे फूंक दिया था, तब से किस्टराम से पालोड़ी की तरफ निर्माणाधीन सड़क का कार्य ठप है। बुधवार को जवानों ने इसी इलाके से पांच आईईडी बरामद किया। एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि सड़क निर्माण दोबारा प्रारंभ हो सके इसके लिए प्रयास किया जा रहा है।

सुकमा. एटांपाड़ और वीराभट्टी के जंगलों से बरामद देसी हथियारों का जखीरा।

एक हजार से ज्यादा जवान थे ऑपरेशन में

गुरुवार को प्रेसवार्ता कर एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि नक्सलियों के स्ट्रांग जोन वाले बड़े केड़वाल और छोटे केड़वाल के आसपास इलाके की घेराबंदी के लिए सीआरपीएफ, कोबरा, एसटीएफ और डीआरजी जवानों की अलग-अलग टुकड़ी में एक हजार से ज्यादा जवानों को सोमवार व मंगलवार की दरम्यानी रात रवाना किया गया था। बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे के आसपास नक्सलियों के बटालियन नंबर एक के लड़ाकों के साथ करीब आधे घंटे तक मुठभेड़ चली। जवानों ने एक किमी तक नक्सलियों का पीछा किया। चार से पांच नक्सली जवानों की गोली का शिकार होकर हताहत हुए। मुठभेड़ में ढेर महिला नक्सली मड़कम भीमे के शव के अलावा जवानों ने मौके से भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद की।

X
Click to listen..