Hindi News »Chhatisgarh »Sukma» विधायक मरकाम ने बच्चों को पिलाई दो बूंद जिंदगी की

विधायक मरकाम ने बच्चों को पिलाई दो बूंद जिंदगी की

कोंडागांव | पल्स पोलियो अभियान के तहत रविवार को ग्राम पंचायत चिखलपुटी के आश्रित ग्राम चिचपोलंग में मासूमों को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 29, 2018, 06:20 PM IST

कोंडागांव | पल्स पोलियो अभियान के तहत रविवार को ग्राम पंचायत चिखलपुटी के आश्रित ग्राम चिचपोलंग में मासूमों को पोलियो की खुराक पिलाई गई। अभियान का शुभारंभ विधायक मोहन मरकाम, जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद मातलाम, कलेक्टर नीलकंठ टेकाम ने बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाकर की। विधायक ने महिलाओं से कहा कि वे 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा अवश्य पिलाएं। जिपं अध्यक्ष व कलेक्टर ने भी पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने की बात कही। इस दौरान जिपं सीईओ संजय कन्नोजे, सीएमएचओ डाॅ. एसके कनवर, डाॅ. बाल कृष्ण, डाॅ. एस टोप्पो आदि मौजूद थे। सीएमएचओ ने बताया कि पहले चरण में एक लाख बच्चों को दवा पिलाई जाएगी।

2080 बच्चों को पिलाई गई पोलियो की खुराक

किरंदुल |
पल्स पोलियो अभियान के प्रथम चरण में रविवार को किरंदुल के कुल 39 बूथों में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक 2080 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई। जबकि स्वास्थ्य विभाग ने किरंदुल सेक्टर में कुल 2687 बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य रखा है। नगर में पल्स पोलियो का शुभारंभ वार्ड क्रमांक 1 की पार्षद रतनी मंडावी और वार्ड क्रमांक 9 की पार्षद मंजू छालीवाल ने बच्चों को पोलियो की 2 बूंद पिलाकर की। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

बस स्टैंड में 150 बच्चों को पिलाई पोलियो ड्राप

दोरनापाल |
सुकमा जिले के दोरनापाल में रविवार को प्रथम चरण का पल्स पोलियो अभियान शुरू हुआ। इसमें 0-5 वर्ष के 150 बच्चों को बस स्टैंड में पोलियो की खुराक पिलाई गई। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि आने वाले दो दिनों में स्वास्थ्य कार्यकर्ता डोर टू डोर अभियान के तहत बच्चों को दवा पिलाएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Sukma News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: vidhaayk mrkam ne bachcho ko pilaaee do bund jindgai ki
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sukma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×