Hindi News »Chhatisgarh »Sukma» हुनर... सद्भावना दिवस पर बनाया विमान का मॉडल

हुनर... सद्भावना दिवस पर बनाया विमान का मॉडल

गादीरास | ग्राम पंचायत गादीरास के मिच्चिपारा पोटाकेबिन में एकता एवं सद्भावना दिवस मनाया गया, जिसमें आश्रम के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 29, 2018, 06:20 PM IST

गादीरास | ग्राम पंचायत गादीरास के मिच्चिपारा पोटाकेबिन में एकता एवं सद्भावना दिवस मनाया गया, जिसमें आश्रम के बच्चों ने नृत्य कर अपना हुनर दिखाया। वहीं बच्चों ने कबाड़ के जुगाड़ से हवाई जहाज का मॉडल बनाया। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य रामा सोढ़ी ने बताया कि एकता और सद्भावना दिवस की शुरुआत 1967 में जगदलपुर से की गई। सुकमा में इसे 1983 से मनाया जाना शुरू किया गया। थाना प्रभारी गगन वाजपेयी ने बच्चों को अच्छे से पढ़ाई करने की समझाइश देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी परेशानी हो तो आप लोग सीधे पुलिस के पास आ सकते हैं। यहां हमेशा हर संभव मदद करने के लिये तैयार हैं। गादीरास सरपंच पोज्जा राम ने कहा कि गादीरास पोटकेबिन मे कोंटा से लेकर नारायणपुर तक के बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं।

प्रशिक्षण... दुर्गूकोंदल के किसान राष्ट्रीय कृषि मेले में गए

दुर्गूकोंदल| रायपुर में चार दिवसीय राष्ट्रीय कृषि मेले में शामिल होने दुर्गूकोंदल कृषि विभाग कार्यालय से शनिवार को जनपद अध्यक्ष सविता उइके, उपाध्यक्ष रुमा राय, पिंकू अहिरवार द्वारा 60 किसानों को रवाना किया गया। इस मेले में किसानों को बेहतर खेती के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस दौरान वरिष्ठ एडीओ डीआर कोमरा, आरईओ मुकेश साहू, पींकू अहिरवार सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sukma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×