Hindi News »Chhatisgarh »Sukma» जांगला में करोड़ों खर्च, यही पैसा विकास में लगता तो पिछड़े का लेबल हट जाता

जांगला में करोड़ों खर्च, यही पैसा विकास में लगता तो पिछड़े का लेबल हट जाता

पीएम नरेंद्र मोदी के बीजापुर प्रवास से हरेक बस्तरिया निराशा हुअा है। सभी वर्ग को उम्मीद थी कि पीएम मोदी बस्तर को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 03:30 AM IST

जांगला में करोड़ों खर्च, यही पैसा विकास 
में लगता तो पिछड़े का लेबल हट जाता
पीएम नरेंद्र मोदी के बीजापुर प्रवास से हरेक बस्तरिया निराशा हुअा है। सभी वर्ग को उम्मीद थी कि पीएम मोदी बस्तर को बहुत कुछ देकर जाएंगे। खासकर बेरोजगार युवा और नक्सली हिंसा से पीड़ित परिवारों को पीएम के प्रवास से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन सभी को निराशा ही हाथ लगी। बस्तर के लिए कोई बड़ी घोषणा पीएम ने नहीं की। पीएम के दौरे पर करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाए गए, अगर यही विकास पर खर्च होता तो बीजापुर से पिछड़े होने का लेबल खत्म हो जाता। यह बातें विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष व कोंटा विधायक कवासी लखमा ने सोमवार को स्थानीय पीडब्ल्यूडी विश्रामगृह में प्रेसवार्ता के दौरान कही।

विधायक लखमा ने आयुष्मान भारत योजना की तारीफ करते हुए कहा कि इस योजना की शुरुआत दिल्ली से भी की जा सकती थी। इसके लिए अतिसंवेदनशील जिला बीजापुर के जांगला को चुना गया। यहां एक पखवाड़ेभर से 15 हजार से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया। पीएम की सभा को सुरक्षा देने तेज धूप में जंगलों में सुरक्षाबलों के जवानों को डेरा डालना पड़ा। हजारों की संख्या में आदिवासियों को ट्रक में ठूंसकर अव्यवस्था के बीच जबरन आमसभा में भेजा गया। सभा में पहुंची आदिवासी महिलाओं को भोजन और शौच के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा।

भाजपा की नीति को जान गए हैं आदिवासी, छग में कांग्रेस की बनेगी सरकार : विधायक लखमा ने कहा पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में बस्तर संभाग के अलग-अलग जगहों से हजारों ग्रामीणों को जांगला ले जाया गया था। आदिवासियों ने पीएम के भाषण में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। भाषण के दौरान ही कुर्सियां खाली हो गईं थीं। केंद्र व राज्य सरकार के आदिवासी विरोधी नीति व कानून के कारण आदिवासियों में भाजपा का जनाधार लगातार गिरा है। इसी घटते जनाधार को बचाने के लिए भाजपा ने चुनावी साल में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा बीजापुर में करवाई। लखमा ने कहा कि बस्तर के आदिवासी भाजपा की नीति व नियत को अच्छी तरह से समझ चुके हैं। आने वाले विधानसभा चुनाव में बस्तर की सभी 12 सीटों पर कांग्रेस के ही विधायक निर्वाचित होकर आएंगे। उन्‍होंने दावा किया कि छग में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

सुकमा. पीडब्ल्यूडी विश्रामगृह में प्रेसवार्ता करते विधायक कवासी लखमा व अन्‍य कार्यकर्ता।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sukma

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×