• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Sukma
  • केरलापाल में बीच बस्ती खड़ी दो जेसीबी मशीनों में नक्सलियाें ने लगाई आग
--Advertisement--

केरलापाल में बीच बस्ती खड़ी दो जेसीबी मशीनों में नक्सलियाें ने लगाई आग

Sukma News - सुकमा | नक्सलियों ने बीती रात केरलापाल में बीच बस्ती खड़ी तीन जेसीबी मशीन में से दो को पेट्रोल बम डालकर जलाने का...

Dainik Bhaskar

Apr 07, 2018, 03:35 AM IST
केरलापाल में बीच बस्ती खड़ी दो जेसीबी मशीनों में नक्सलियाें ने लगाई आग
सुकमा | नक्सलियों ने बीती रात केरलापाल में बीच बस्ती खड़ी तीन जेसीबी मशीन में से दो को पेट्रोल बम डालकर जलाने का प्रयास किया। नक्सली पास में खड़ी तीसरी जेसीबी मशीन को नहीं फूंक पाए। जेसीबी मशीन के मालिक सलीम खान, समीम अहमद और लियाकत खान ने बताया कि वारदात गुरुवार की रात करीब साढ़े 12 बजे के आसपास की है।

सलीम खान ने बताया कि वे तीनों और उनके पांच कर्मचारी केरलापाल में किराए के मकान में सोए हुए थे। तीनों जेसीबी मशीन मकान के ठीक सामने ही दीवार के दूसरी तरफ कुछ ही दूर पर खड़ी थीं। रात में धमाके और कांच की फूटने की आवाज उन्हें सुनाई दी। इसके बाद सलीम ने घर में सो रहे अपने साथियों व कर्मचारियों को उठाया। कुछ देर तक वे डरकर चुप रहे। इसके बाद उनके जोर-जोर से चिल्लाने पर नक्सली मौके से भाग खड़े हुए। सभी ने पानी डालकर जेसीबी मशीन में लगी आग पर 10-15 मिनट में काबू पाया।

ओएफसी बिछाने से इंकार किया कर्मियों ने : हरियाणा निवासी सलीम खान एवं राजस्थान निवासी समीम अहमद व लियाकत खान ने बताया कि वे सुकमा से कोंटा के बीच निजी मोबाइल कंपनी के लिए ओएफसी लाइन बिछाने का काम कर रहे हैं। मिसमा तक लाइन बिछाने काम पूरा हो गया है। वाहन मालिकों ने बताया कि नक्सली वारदात के बाद अब वे आगे ओएफसी बिछाने का काम नहीं करेंगे। नक्सली आगजनी में जेसीबी मशीन को काफी नुकसान होने की बात उन्होंने कही।

केरलापाल में दाे जेसीबी मशीन में नक्सलियाें ने अाग लगा दी।

15दिन में केरलापाल में दूसरी बड़ी वारदात

बीते 23 मार्च को माओवादियों ने पुलिस मुखबिरी के संदेह में केरलापाल बीच बस्ती में गोली मारकर युवक करण वर्मा की हत्या कर दी थी। गुरुवार व शुक्रवार को माओवादियों ने एक बार फिर आगजनी की वारदात को अंजाम देने का दुस्साहस किया। जिला मुख्यालस से महज 18 किमी दूर एनएच 30 पर बसे केरलापाल में हो रही लगातार नक्सली वारदात के बाद नक्सलियों के बैकफुट पर ढकेलने के पुलिस के दावे की पोल खुल गई है। केरलापाल में सीआरपीएफ की सेंकड बटालियन की तैनाती होने के बावजूद नक्सली 15 दिनों में दो बड़ी वारदात को अंजाम देकर मौके से भागने में कामयाब रहे।

X
केरलापाल में बीच बस्ती खड़ी दो जेसीबी मशीनों में नक्सलियाें ने लगाई आग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..