सूरजपुर

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Surajpur News
  • डेढ़ साल पहले पोल शिफ्टिंग का भुगतान एनएच ने किया, अब तक नहीं हुआ पूरा
--Advertisement--

डेढ़ साल पहले पोल शिफ्टिंग का भुगतान एनएच ने किया, अब तक नहीं हुआ पूरा

भास्कर संवाददाता| विश्रामपुर एनएच में चल रहे सड़क चौड़ीकरण का कार्य विद्युत विभाग की लेटलतीफी के चलते पूरा नहीं...

Dainik Bhaskar

Apr 06, 2018, 02:25 AM IST
डेढ़ साल पहले पोल शिफ्टिंग का भुगतान एनएच ने किया, अब तक नहीं हुआ पूरा
भास्कर संवाददाता| विश्रामपुर

एनएच में चल रहे सड़क चौड़ीकरण का कार्य विद्युत विभाग की लेटलतीफी के चलते पूरा नहीं हो पा रहा है। बिश्रामपुर मेन मार्केट में करीब पांच महीने से चल रहे कछुआ गति से सड़क निर्माण ने नगरवासियों को परेशान कर रखा है।

एनएच 43 में पिछले पांच छह महीने से नाली निर्माण व सड़क निर्माण का कार्य ठेकेदार ने चालू किया था जिसके बाद तेजी से रिहायशी इलाके का निर्माण पूरा करने प्रशासन ने ठेकेदार को निर्देशित किया था। नाली निर्माण के समय नगर में मचे तोड़फोड़ के बाद मुख्य बाजार पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया था। ठेकेदार द्वारा प्रशासनिक व स्थानीय जनप्रतिनिधियों के दबाव के बाद नाली निर्माण कार्य किसी तरह तो पूरी कर लिया लेकिन सड़क चौड़ीकरण व बाजार में डिवाइडर निर्माण का कार्य पोल शिफ्टिंग अब तक न हो पाने से गति नहीं पकड़ रही। विद्युत विभाग के लापरवाह अधिकारियों के मनमानी भी नगरवासियों के लिए मुसीबत का सबब बनती जा रही है। बताया जाता है कि एनएच चौड़ीकरण के कुल 33 किलोमीटर के कार्य में बाधा बन रहे विद्युत पोल, एलटी लाइन, ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग के लिए वर्ष 2016 में राष्ट्रीय राजमार्ग भूतल परिवहन मंत्रालय ने एक करोड़ 42 लाख विद्युत विभाग के खाते में जमा करा चुका है लेकिन इन डेढ़ वर्षों में विभाग अब तक पोल शिफ्टिंग का कार्य पूरा नहीं कर पाई है। अब अधिक विलंब होता देख ठेकेदार द्वारा पिछले दो तीन दिनों से पुराने लगे पोल के कुछ स्थान को छोड़ सड़क चौड़ीकरण के लिए खुदाई व गिट्‌टी फििलंग का कार्य शुरु कर दिया है। गुरुवार से सतपता विद्युत कार्यालय के आगे से एक ओर टायरिंग का कार्य ठेकेदार द्वारा शुरू करने से चौड़ीकरण कार्य गति पकड़ने की उम्मीद है। एनएच के सब इंजीनियर रितेश सिंह ने बताया विद्युत विभाग से भी उनकी चर्चा हुई है। सूरजपुर में पोल शिफ्टिंग चल रही है सप्ताहांत तक सूरजपुर के बाद यहां भी विद्युत पोलों की शिफ्टिंग का कार्य पूरा करा लिया जाएगा।

डिवाइडर के बाद 9 -9 मीटर होगी सड़कों की चौड़ाई

केशवनगर 220 केवी सब स्टेशन से अंबेडकर चौक तक एनएच में वन वे ट्रैफिक व्यवस्था के लिए डिवाइडर निर्माण प्रस्तावित है। डिवाइडर निर्माण का काम केशवनगर सब स्टेशन से बस स्टैंड तक पूरा होने के करीब है। नाली व डिवाइडर निर्माण के बाद सड़क की चौड़ाई पर्याप्त करने एनएच द्वारा कलेक्टर की पहल पर सड़क की चौड़ाई लगभग डेढ़ मीटर बढ़ाई गई है पूर्व में डिवाइडर के बाद दोनों ओर साढ़े सात-साढ़े सात मीटर पक्की सड़क निर्माण प्रस्तावित थी जो अब बढ़कर करीब 9-9 मीटर हो गई है। नाली तक डामरीकृत सड़क निर्माण के लिए कलेक्टर की पहल पर एनएच ने डेढ़-डेढ़ मीटर अधिक सड़क चौड़ाई बढ़ाने अपनी स्वीकृति प्रदान की है जो बाजार वासियों के लिए राहत की बात बताई जा रही है।

X
डेढ़ साल पहले पोल शिफ्टिंग का भुगतान एनएच ने किया, अब तक नहीं हुआ पूरा
Click to listen..