सूरजपुर

--Advertisement--

4 माह में डेढ़ किमी नहीं हो पाया पैच का काम

बिश्रामपुर| शिवनंदनपुर मुख्य मार्ग के डेढ़ किलोमीटर के पैच में एनएच चौड़ीकरण योजना के तहत नाली निर्माण, सड़क एवं...

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2018, 02:55 AM IST
4 माह में डेढ़ किमी नहीं हो पाया पैच का काम
बिश्रामपुर| शिवनंदनपुर मुख्य मार्ग के डेढ़ किलोमीटर के पैच में एनएच चौड़ीकरण योजना के तहत नाली निर्माण, सड़क एवं डिवाइडर बनाने का काम पिछले चार महीने में पूरा नहीं हो पाया है।

कटनी-गुमला हाइवे के 32 किमी के दायरे में करीब डेढ़ अरब की लागत से सड़क चौड़ीकरण काम चल रहा है। इसमंे शहर के दोनों ओर पक्की नाली व डिवाइडर का काम होना है। इसमें बिश्रामपुर शहर के शिवनंदनपुर मुख्य बाजार से अंबेडकर चौक व कुरंवा मोड़ के डेढ़ किलोमीटर के दायरे में नवबर से चौड़ीकरण सहित अन्य काम चल रहे हैं। ठेकेदार ने एक छोर पर गड्ढा खोदकर छोड़ दिया है।

कई बार बनी है चक्काजाम की स्थिति: शिवनंदनपुर पंचायत प्रतिनिधियों एवं व्यापारियों द्वारा घटिया एवं निम्न स्तर का काम कराए जाने कारण तीन बार चक्काजाम की चेतावनी दी जा चुकी है। तीनों बार प्रशासन ने इन्हें समझाइश देकर आंदोलन को शांत कराया लेकिन अब लोगांे में नाराजगी बढ़ती जा रही है।

प्रशासन व विभाग के अधिकारी भी काम शुरू कराने में असमर्थ

अपर कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर सहित कई अधिकारी बिश्रामपुर में रहते हैं और यहीं से सूरजपुर आना-जाना करते हैं। व्यक्तिगत जानकारी होने के बावजूद अधिकारी काम शुरू करा पाने में असमर्थ हैं। इधर एनएच के एक अधिकारी का कहना है कि काम की मानिटरिंग के लिए कंसलटेंट नियुक्त किए गए हैं। इसकी वजह से एनएच विभाग का भी ठेकेदार पर प्रभाव कम हो गया है।

X
4 माह में डेढ़ किमी नहीं हो पाया पैच का काम
Click to listen..