सूरजपुर

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Surajpur News
  • कंबल वाले बाबा ने अब मनोकामना यज्ञ शुरू किया, गृहमंत्री भी सपरिवार पहुंचे
--Advertisement--

कंबल वाले बाबा ने अब मनोकामना यज्ञ शुरू किया, गृहमंत्री भी सपरिवार पहुंचे

मनोकामना यज्ञ से पहले कलश पूजा में शामिल गृहमंत्री व अन्य श्रद्धालु। भास्कर संवाददाता|भटगांव पिछले कई...

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2018, 03:05 AM IST
मनोकामना यज्ञ से पहले कलश पूजा में शामिल गृहमंत्री व अन्य श्रद्धालु।

भास्कर संवाददाता|भटगांव

पिछले कई महीनों से अपने शिविरों में लोगों के इलाज को लेकर सुर्खियों में बनें कंबल वाले बाबा ने सोमवार से भटगांव के स्टेडियम ग्राउंड में मनोकमना यज्ञ शुरू कर दिया। 1008 कुंडीय यज्ञ के लिए शहर में शोभा यात्रा निकली गई जिसमें प्रदेश के गृहमंत्री राम सेवक पैकरा भी शामिल हुए। शुगर के इलाज इसी बाबा से कराकर कुछ महीने पूर्व गृहमंत्री सुर्खियों में आए थे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिकायतों के बाद शिविर पर रोक लगा दी गई थी। अपने स्वास्थ्य शिविरों के बीच कंबल वाले बाबा ने यज्ञ का ऐलान किया था और कई महीने से इसकी तैयारी चल रही थी। 1008 कुंडीय मनोकामना पूर्ति शिव शक्ति महायज्ञ इसका नाम दिया गया है। रविवार को कलश यात्रा के साथ यज्ञ का विधिवत शुभारंभ किया गया। बड़ी संख्या में महिलाएं शिव मंदिर प्रांगण से जल उठा यज्ञ स्थल पहुंची जहां कलश स्थापित किया गया। कलश यात्रा में क्षेत्र के अलावा दूर दराज के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए।

पूर्व विधायक गोपाल राम भी हुए यात्रा में शामिल

गृहमंत्री पैकरा सपरिवार कलश यात्रा में हुये शामिल हुए। पूरे यात्रा में वे भक्ति के रंग में रंगे दिखे। इस दौरान भाजपा नेता लवकेश पैकरा, अशोक गुप्ता, विजय तिवारी, अजय गोयल, गिरीश गुप्ता, पूर्व विधायक गोपाल राम सहित अन्य भी शामिल हुए।

बाबा के ऊपर राजनीतिक संरक्षण मे अंधविवास फैलाने का लगता रहा है आरोप लेकिन कार्रवाई नहीं

सूरजपुर जिले में कई महीने से कंबल वाले बाबा डेरा डाले हुए हैं। इस दौरान उन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर लगाया। इस पर सवाल उठने लगे तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा सरगुजा में शिविरों पर रोक लगा दी गई। इधर विपक्ष मामले में बाबा और गृहमंत्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाते आ रहा है लेकिन इसके बाद भी बाबा का आयोजन लगातार चल रहा है। 22 जनवरी तक यज्ञ चलना है। इसके बाद कंबल वाले बाबा की यादव सम्मेलन कराने की तैयारी है जिसमें समाज के लोग शामिल होंगे। इधर कुछ दिनों पूर्व कंबल वाले बाबा ने खुद भाजपा के लिए प्रचार करने की बात कही थी। तीन दिन पहले उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के एक विधायक और 40 सरपंच भाजपा में शामिल होने वाले हैं। विपक्ष का आरोप है कि कंबल वाले बाबा को राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है इसलिए विवादों में होने व इलाज के नाम पर ढोंग करते रहने के बावजूद उन पर कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं हो पाई। हालांकि उन्होंने अब शिविर लगाने बंद कर दिए हैं।

यज्ञ स्थल में पूजा पाठ के साथ खुला माता का दरबार

महायज्ञ स्थल में पूजा पाठ के सांथ दुर्गा, काली व शंकर भगवान का पट खुला। यज्ञ स्थल में ही विशाल पंडाल में देवी देवाओं की मूर्तियां लगाई गई हैं। महायज्ञ सम्पन्न कराने आय आचार्यो ने विधिवत पूजा कर माता का पूजा पाठ प्रारम्भ किया।

X
Click to listen..