Hindi News »Chhatisgarh »Surajpur» प्रेमनगर-तारा राेड पर जगह-जगह गड्‌ढे, हो रहे हादसे

प्रेमनगर-तारा राेड पर जगह-जगह गड्‌ढे, हो रहे हादसे

भास्कर संवाददाता|रामानुजनगर रामानुजनगर से प्रेमनगर होते हुए तारा जाने वाली सड़क इन दिनों चलने लायक नही रह गई...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 05, 2018, 03:10 AM IST

भास्कर संवाददाता|रामानुजनगर

रामानुजनगर से प्रेमनगर होते हुए तारा जाने वाली सड़क इन दिनों चलने लायक नही रह गई है। खराब सड़क के कारण रोज हादसे भी हो रहे हैं, इसके बावजूद विभाग इसे सुधारने कोई पहल नहीं कर रहा है।

रामानुजनगर से गणेशपुर तक करीब पंद्रह किमी एवं प्रेमनगर के काटांरोली से तारा तक छह किमी सड़क में कई दो से तीन फीड के गड्‌ढे बन गए हैं। इस सड़क को बनाने फिर से काम तो शुरू किया गया है लेकिन यहां भी ठेकेदार द्वारा मनमानी की जा रही है। एक किमी सड़क बनाने में एक करोड़ खर्च हो रहे हैं। सड़क निर्माण के दौरान चिकनी मिट्‌टी डालने के कारण एक कार पिछले दिनों पलट गई थी।

अब तक कई मोटरसाइिकल सवार गिर चुके हैं। सड़क निर्माण में मुख्य शर्त आवागमन बाधित नहीं होना चाहिए लेकिन रामानुजगनगर से तारा तक पचास किमी पहुंचने में दो घण्टे का समय लगता है। इससे सड़क की हालत समझी जा सकती है। इसके पूर्व 2011 में सूरजपुर के ठेकेदार द्वारा सड़क चौड़ीकरण का काम किया गया था। उस समय जितनी सड़क बन सकती है, उतनी ही बनाई गई। चौड़ीकरण के नाम पर कुछ नहीं किया गया। सड़क निर्माण के लिए डाली गई मिट्‌टी में पानी का छिड़काव कर उसे अच्छे ढंग से रोल करने से लोगों को राहत मिलती लेकिन इस काम में भी मनमानी की जा रही है।

सड़क में दो से चार फीट के गड्‌ढे बन गए हैं। खराब सड़क पर कोयला लोड वाहनों के परिवहन से हालत और खराब हो गई है। इस संबंध में संबंधित अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन किसी ने मोबाइल रिसीव नहीं किया।

पचास किमी लंबी सड़क का कराया जा रहा है निर्माण, काम की मानिटरिंग नहीं होने से क्वालिटी हो रही है प्रभावित

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×