Hindi News »Chhatisgarh »Surajpur» शिविर में बालिकाओं ने जाना आत्मरक्षा व सुरक्षा के उपाय

शिविर में बालिकाओं ने जाना आत्मरक्षा व सुरक्षा के उपाय

विश्रामपुर| जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीएल कटकवार के निर्देशन में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सूरजपुर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 22, 2018, 03:35 AM IST

विश्रामपुर| जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीएल कटकवार के निर्देशन में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सूरजपुर संघपुष्पा भतपहरी एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट अनिल कुमार चौहान द्वारा वीएम नर्सिंग काॅलेज तथा एकांत छात्रावास में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में संघपुष्पा भतपहरी द्वारा बालिकाओं को उनके आत्मरक्षा एवं अपने सुरक्षा के लिए कई उपाय बताए। उन्होंने कहा कि संविधान में बालक-बालिकाओं को समानता के अधिकार हैं। शिक्षा के अधिकार के संबंध में जानकारी देते हुए कानूनी प्रावधानों के संबंध में चर्चा की गयी। विद्यालय की छात्राओं को आत्मरक्षा एवं मौलिक कर्तब्य के संबंध में बताया गया। वीएम नर्सिंग काॅलेज की छात्राओं को सामान्य दिनचर्या में या आस-पास के लोगों से होने वाली वर्तमान समस्याओं और आत्मरक्षा के संबंध में जागरूक किया गया। उनके द्वारा कानून संबंधी जानकारी देते हुए संबोधित किया गया कि वे अपने कैरियर के प्रति सजग हो। न्यायिक मजिस्टेट श्री चौहान द्वारा महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में एवं शासन द्वारा जारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी। शिविर में एकता छात्रावास के संचालक रामवृक्ष गुप्ता, सुरेंद्र गुप्ता, महेन्द्र गुप्ता, वीएम नर्सिंग कालेज के संचालक विजयराज अग्रवाल, अनिल तिवारी, गायत्री महंत, सूर्या, सत्यनारायण सिंह व अन्य उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×