--Advertisement--

हिंदू नववर्ष के आगमन पर निकाली विशाल शोभायात्रा

भास्कर संवाददाता|बिश्रामपुर हिंदू नव वर्ष के आगमन पर कोयलांचल में विशाल शोभायात्रा निकली। शोभायात्रा...

Dainik Bhaskar

Mar 19, 2018, 03:45 AM IST
भास्कर संवाददाता|बिश्रामपुर

हिंदू नव वर्ष के आगमन पर कोयलांचल में विशाल शोभायात्रा निकली। शोभायात्रा बिश्रामपुर से शुरू होकर सूरजपुर में संपन्न हुई। इस अवसर पर धर्मसभा का भी आयोजन हुआ। अयप्पा ग्राउंड में आयोजित धर्मसभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ संस्कृत मंडलम के अध्यक्ष स्वामी परमात्मानंद ने नव वर्ष प्रतिपदा रविवार के दिन होने को विशेष संयोग व शुभ बताया।

उन्होंने लोगों को राजनीतिक जागरुकता के आधार पर मताधिकार की आवश्यकता बताते हुए कहा कि आज देश में लोकतंत्र का ध्रुवीकरण जात-पात के आधार पर हो रहा है जो देशहित में ठीक नहीं है। उन्होंने जात-पात, ऊंच-नीच के भेदभाव को छोड़ ऊपर उठने की अपील की। राम दरबार की आकर्षक झांकी में पुष्प वर्षा करते हुए शोभायात्रा को कालोनी समेत नगर भ्रमण के बाद सूरजपुर रवाना किया गया। कार्यक्रम का संचालन सिद्धार्थ तिवारी ने किया। आयोजन में संघ के सत्यम गर्ग, संजय भारत, मनोज पांडेय, अशोक सिंह, अभय पांडेय, सन्नी अग्रवाल, मोंटी सक्रिय रहे। नगर में निकली शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में विधिवत पूजार्चना के बाद बस स्टैंड में अभिषेक सिंह के नेतृत्व में शोभायात्रा रामदरबार की आरती उतारी।

अग्रसेन चौक पर हुआ शोभायात्रा का समापन

सूरजपुर|
बिश्रामपुर के अय्यपा ग्राउंड से निकली शोभा यात्रा का जगह-जगह पर लोगांे ने स्वागत किया। जिला मुख्यालय पहंुचने से पहले नवापारा में मुस्लिम समाज के लोगोें द्वारा भी यात्रा का स्वागत किया गया। नगर के राममंदिर में पूजा अर्चना के बाद समापन हुआ। समापन कार्यक्रम में संस्कृत मंडलम आयोग के अध्यक्ष बाबा परमात्मा नंदजी महाराज ने युवाओं को एकता का पाठ पढ़ाया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..