--Advertisement--

पत्रकारों के लिए शिविर तो लगा पर सूचना नहीं दी

पत्रकारों के लिए जिला अस्पताल में किया गया निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर मजाक बनकर रह गया। गिने-चुने पत्रकार...

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2018, 05:05 AM IST
पत्रकारों के लिए जिला अस्पताल में किया गया निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर मजाक बनकर रह गया। गिने-चुने पत्रकार ही शिविर मेंे पहुंचे। ज्यादतार लोगों ने सीएमओ से इसकी सूचना नहीं मिलने की शिकायत की। इसी के कारण दूरदराज इलाकों के पत्रकार शिविर का लाभ नहीं उठा पाए।

शिविर में पहंुचे कुछ पत्रकारों से इसकी शिकायत सीएमओ से की तो उन्होंने इस बात को मानने से इंकार कर दिया कि किसी को सूचना नहीं मिली है। पत्रकारों के लिए जांच शिविर में न तो इसीजी मशीन थी और न ही कोई अन्य उपकरण। आला व ब्लडप्रेशर मशीन रखकर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन महज औपचारिकता के रूप में कर दिया गया। इससे कई पत्रकार निराश होकर बिना जांच कराये वापस चले गये। जांच शिविर में कलेक्टर के पहुंचने पर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया गया लेकिन उनके जाते ही अव्यवस्था फैल गई।

आयुर्वेद शिविर में 403 मरीजों की हुई जांच

दरिमा|
साप्ताहिक बाजार में आयुर्वेद विभाग द्वारा त्रिमासिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 403 मरीजों की जांच कर उन्हें दवाएं दी गई। जांच के दौरान शुगर के 31 मरीज मिले। डाक्टरों द्वारा इन्हें खानपान पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी गई। शिविर के आयोजन में डा. विद्यानंद त्रिपाठी, डा. भारती परिहार, डा. सुधीर मंदिलवार, केडी मिश्रा एवं आयुर्वेद विभाग की टीम सक्रिय रही।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..