Hindi News »Chhatisgarh »Surajpur» छात्रों के जाति प्रमाण-पत्र बनाने आवेदनों पर अफसर जल्द करेंे कार्रवाई: एसडीएम

छात्रों के जाति प्रमाण-पत्र बनाने आवेदनों पर अफसर जल्द करेंे कार्रवाई: एसडीएम

ब्लॉक रामचन्द्रपुर के ग्राम पंचायत कनकपुर में आयोजित समाधान शिविर में एसडीएम (आईएएस) के. विजय दयाराम ने ग्रामीणों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 24, 2018, 05:15 AM IST

ब्लॉक रामचन्द्रपुर के ग्राम पंचायत कनकपुर में आयोजित समाधान शिविर में एसडीएम (आईएएस) के. विजय दयाराम ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। कनकपुर समाधान शिविर में 1939 व कंदरी में 751 आवेदनों का निराकरण किया गया।

ग्राम पंचायत कनकपुर में एसडीएम ने ग्रामीणों से स्वास्थ्य विभाग द्वारा वितरित किए गए दवा लेपित मच्छरदानी की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों से इसका उपयोग करने को कहा। शिविर में पंचायत सचिव, पटवारी एवं बीईओ से छात्र-छात्राओं के जाति प्रमाण पत्र के प्राप्त आवेदनों पर की गई कार्रवाई के संबंध में जानकारी लेेकर इसे अनुविभागीय कार्यालय राजस्व में प्रस्तुत करने कहा ताकि छात्र-छात्राओं को जाति प्रमाण पत्र जल्द जारी हो सके। शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवा लेपित मच्छरदानी की उपयोगिता व गर्मी के दिनों में लू से बचने के उपाय की जानकारी दी गई। इस अवसर पर रामचंद्रपुर जनपद अध्यक्ष इन्द्री आयाम, जिला पंचात सदस्य मुमताज अंसारी सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे।

शिविर में हितग्राहियों को बांटे रसोई गैस, राशन कार्ड, पेंशन स्वीकृति आदेश दिए

महाराजगंज, करमडीहा एवं नगर पंचायत रामानुजगंज में समाधान शिविर आज:24 मार्च को विकासखण्ड बलरामपुर के ग्राम पंचायत महाराजगंज, विकासखण्ड वाड्रफनगर के ग्राम पंचायत एवं नगर पंचायत रामानुजगंज में सुबह नौ बजे से समाधान शिविर आयोजित किया गया है। इस शिविर में ग्रामीणों को उनके द्वारा दिए गए आवेदनों के निराकरण की जानकारी दी जाएगी।

मेण्ड्राकला, बटवाही व उडूमकेला के निबटे 4 हजार आवेदन

अम्बिकापुर| लोक सुराज अभियान के तहत शुक्रवार को मेण्ड्राकला एवं लुण्ड्रा जनपद के बटवाही तथा मैनपाट जनपद के उडूमकेला में समाधान शिविरों का आयोजन किया गया। इन शिविरों में प्राप्त 4 हजार 149 आवेदनों का निराकरण कर दिया गया है। मेण्ड्राकला एवं बटवाही तथा उडूमकेला में आयोजित समाधान शिविरों में प्राप्त कुल 4 हजार 172 आवेदनों में मांग के 3 हजार 950 एवं शिकायत के 222 आवेदन शामिल है। इनमें से 23 आवेदनों का निराकरण शेष है। अधिकारियों ने बताया कि अम्बिकापुर जनपद के मेण्ड्राकला में आयोजित समाधान शिविर में प्राप्त कुल 1 हजार 392 आवेदनों में मांग के 1 हजार 309 एवं शिकायत के 83 आवेदन शामिल है। प्राप्त सभी आवेदनों का निराकरण किया जा चुका है। इसके अतिरिक्त शिविर में 40 नए आवेदन भी प्राप्त हुए। मेण्ड्राकला शिविर में 22 नए राशन कार्ड, 3 पेंशन प्रकरण, 1 ऋण पुस्तिका, उद्यान विभाग द्वारा 10 सब्जी मिनीकिट, स्वास्थ्य विभाग द्वारा 7 नग छड़ी तथा 3 राषन कार्ड का वितरण किया गया।

लोगों के आवास व राशन कार्ड के लिए आई मांगें पूरी

सूरजपुर|
नगर में सुराज अभियान के तहत लगे शिविर में पहले लिए गए आवेदनांे का निराकरण किया गया। शिविर में उज्जवला योजना, राशन कार्ड, आवास, खंभा विस्तार, नाली निर्माण की मांग के संबंध में आवेदन प्राप्त हुए थे। आवास संबंधित आवेदनों में 151 स्वीकृत लोगों का डीपीआर एवं 23 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास के लिए ले आउट प्रदान किया गया। पोल विस्तार संबधित आवेदनों को निराकरण के लिए ऊर्जा विभाग को भेजा गया। इसी तरह राशन कार्ड की मांगांे का भी समाधान कर दिया गया। शिकायत संबंधित आवेदनों को तत्काल निराकरण किया गया। शिविर में नगर पालिका अध्यक्ष थलेश्वर साहू ने कहा कि लोगों की मांगें जो जिला स्तर की है उसे जिला स्तर पर एवं जो मांग शासन स्तर की है उसका प्रस्ताव तैयार कर शासन को स्वीकृति हेतु भेज दिया गया है। समाधान शिविर में नगर पालिका उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल, सीएमओ घनश्याम शर्मा सहित पार्षदगए एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Surajpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×